logo-image

बिहारः बांका में तेज धमाके के साथ धराशाई हुआ मदरसा, गांव से फरार हुए सभी पुरुष

धमाका इतना तेज था कि मदरसा पूरी से तरह से ध्‍वस्‍त हो गया. ब्लास्ट इतना जोरदार था कि मदरसे का एक हिस्सा सड़क के दूसरे किनारे जाकर गिरा. घटना के बारे में प्राम्भिक जानकारी के हिसाब से विस्फोट मदरसा के बगल में स्थित एक कमरे में हुआ था जो काफी दिनों से बंद है.

Updated on: 08 Jun 2021, 12:15 PM

highlights

  • स्थानीय लोगों ने मदरसे में बम फटने की बात कही
  • घटना के बाद आसपास के सभी पुरुष फरार हो गए
  • फॉरेंसिक टीम बम इस्तेमाल होने की जांच करेगी

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) के बांका में मंगलवार की सुबह हुए विस्फोट (Banka Blast) से पूरा इलाका कांप गया. ये घटना टाउन थाना इलाके की है, जहां के नवटोलिया स्थित मदरसा में विस्फोट होने से मदरसा (Madrsa) पूरी तरह से जमींदोज हो गया. धमाका इतना तेज था कि मदरसा पूरी से तरह से ध्‍वस्‍त हो गया. ब्लास्ट इतना जोरदार था कि मदरसे का एक हिस्सा सड़क के दूसरे किनारे जाकर गिरा. घटना के बारे में प्राम्भिक जानकारी के हिसाब से विस्फोट मदरसा के बगल में स्थित एक कमरे में हुआ था जो काफी दिनों से बंद है. घटना को लेकर पूरे गांव में दहशत का माहौल कायम है. इस घटना के बाद गांव के सभी पुरुष फरार बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में अर्धसैनिक बलों की नए सिरे से तैनाती से अटकलें, भड़का पाकिस्तान

ये घटना मंगलवार की सुबह 8:00 बजे की बताई जा रही है. टाउन थाना पुलिस को जब तक सूचना मिली तथा पुलिस मौके पर पहुंची तब तक वहां कोई नहीं था. टाउन थाना अध्यक्ष शंभू यादव ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. आखिर विस्फोट किसने किया और कैसे हुआ इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस घायलों के संबंध में भी जानकारी जुटा रही है. इसके अलावा भागलपुर से फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया जा रहा जो बम विस्फोट के एंगल से जांच करेगी. 

स्थानीय कुछ लोगों ने बताया कि मदरसा में बम रखा हुआ था. वहीं, विस्फोट कर गया. उनके अनुसार बम विस्फोट की घटना के बाद आसपास के सभी लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं. जबकि मौजूद महिलाएं कुछ भी बताने से इंकार कर रही है. वहीं घायलों का भी पता नहीं चल सका है. जबकि घटनास्थल के आस-पास के कुछ लोगों का कहना है कि 5 किलोग्राम वाला सिलेंडर अचानक से विस्फोट कर गया. जिससे मदरसा ध्वस्त हुआ है. हालांकि घटनास्थल पर सिलेंडर मौजूद है.  

ये भी पढ़ें- प्रज्ञा ठाकुर की मांग, कहा- लाल घाटी का इतिहास काफी विभत्स, बदला जाए नाम

इस घटना में 4 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं, हालांकि वे लोग भी मौके से फरार हो गए हैं. फिलहाल पुलिस ने घटनास्थल को कब्जे में ले लिया है. और भागलपुर से फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है. फॉरेंसिक टीम इस विस्फोट में बम इस्तेमाल होने के एंगल से जांच करेगी.