logo-image
लोकसभा चुनाव

अपराधियों के निशाने पर बैंक, दो अलग-अलग जगहों पर 13 लाख रुपये की डकैती

बिहार में अपराधी बेखौफ हैं और आए दिन बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. अब बैंक भी इन अपराधियों के निशाने पर आ गए हैं.

Updated on: 26 Nov 2019, 01:57 PM

पटना/छपरा:

बिहार में अपराधी बेखौफ हैं और आए दिन बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. अब बैंक भी इन अपराधियों के निशाने पर आ गए हैं. एक ही दिन में अपराधियों ने दो अलग-अलग जगहों पर बैंकों में डाका डाला और तकरीबन 13 लाख रुपये लेकर फरार हो गए. फिलहाल पुलिस इन घटनाओं की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश में भी जुटी है.

यह भी पढ़ेंः सरकारी नौकरी की आड़ में विदेशी शराब का अवैध धंधा, पुलिस ने किया पर्दाफाश

पहली घटना राजधानी पटना की है, जहां दानापुर सगुना मोड़ के पास अपराधी डीएसपी ऑफिस के सामने बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को काटकर 8 लाख रुपये लूटकर भाग गए. अपराधियों में किसी का डर न होने का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि डीएसपी कार्यालय के सामने ही बड़ी आसानी से पहले बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम काटा और फिर सारे पैसों पर हाथ साफ कर दिया.

इसके अलावा छपरा जिले में बदमाशों ने बैंक में घुसकर 5 लाख रुपये की डकैती डाली. इसका विरोध करने पर बदमाशों ने मैनेजर और कैशियर के साथ मारपीट भी की. फिलहाल दोनों घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. यह वारदात भारतीय स्टेट बैंक के भरहोपुर एकमा स्थित ब्रांच में की है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी के आधार पर अपराधियों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः पटना से सिलीगुड़ी जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी, करीब 15 यात्री घायल

गौरतलब है कि बीते शनिवार को वैशाली जिले में हुई राज्य की एक सबसे बड़ी लूट की घटना हुई थी, जहां 55 किलोग्राम से ज्यादा सोना लूट लिया गया था. मुथूट फाइनेंस कंपनी के स्ट्रांग रूम में ग्राहकों का 20 करोड़ से अधिक का सोना रखा था, लेकिन इसकी सुरक्षा के लिए मात्र दो निहत्थे सुरक्षागार्ड ही तैनात थे. अपराधियों ने इन दोनों गार्डो को आसानी से अपने कब्जे में ले लिया और डरा धमकाकर आसानी से इतनी बड़ी लूट की घटना को अंजाम दे डाला.

यह वीडियो देखेंः