logo-image

मधेपुरा के इंजीनियरिंग कॉलेज में सरस्वती पूजा पर लगी रोक, भड़के छात्र

मधेपुरा के बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों का हंगामा देखने को मिल रहा है. मंगलवार 17 जनवरी से कॉलेज परिसर में सरस्वती पूजा पर रोक लगाने के बाद से यहां के छात्र भड़के हुए हैं.

Updated on: 21 Jan 2023, 12:23 PM

highlights

  • मधेपुरा-बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों का हंगामा
  • कॉलेज परिसर में सरस्वती पूजा पर रोक लगाने से भड़के छात्र
  • प्रिंसिपल के रोक वाले आदेश से छात्र नाराज
  • पूजा को लेकर कॉलेज प्रशासन और छात्रों में चल रहा है विवाद

Madhepura:

मधेपुरा के बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों का हंगामा देखने को मिल रहा है. मंगलवार 17 जनवरी से कॉलेज परिसर में सरस्वती पूजा पर रोक लगाने के बाद से यहां के छात्र भड़के हुए हैं. प्रिंसिपल के सरस्वती पूजा पर रोक वाले आदेश के बाद से नाराज छात्रों और कॉलेज प्रशासन में विवाद चल रहा है. नाराज छात्र लगातार प्रिंसिपल से पूजा की अनुमति देने की मांग कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार मधेपुरा के बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल ई. अरविंद कुमार अमर ने कॉलेज परिसर में सरस्वती पूजा पर रोक लगा दी. उसके बाद से ये विवाद शुरू हुआ है.

मामले को लेकर अरविंद कुमार ने ये निर्णय लेने की वजह विवाद होने की संभावना बताया है. अरविंद कुमार का कहना है कि आज कोई सरस्वती पूजा करेगा तो कल कोई दूसरे समुदाय के लोग अपनी पूजा करने की मांग करेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कॉलेज परिसर में सरस्वती पूजा पर रोक लगाई गई है, लेकिन छात्र अपने कमरों में तस्वीर लगाकर पूजा कर सकते हैं. प्रिंसिपल का कहना है कि हमने किसी भी प्रकार के सार्वजनिक पूजा-पाठ, धार्मिक अनुष्ठान से संबंधित आयोजनों पर रोक लगाने का निर्णय लिया है. अगर फिर भी कोई छात्र नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

छात्रों का कहना है कि कॉलेज प्रशासन से कैंपस में सरस्वती पूजा करने की मांग की थी, लेकिन उन्होंने कैंपस में प्रतिमा स्थापित करने से मना कर दिया है, जिसको लेकर छात्र नाराज हैं. यह भी जानकारी मिल रही है कि विवाद बढ़ता देख पुलिस भी आक्रोशित छात्रों की समझाइश करने कैंपस में पहुंची, लेकिन छात्रों ने पुलिस को भी काफी देर तक मेन गेट बंद कर अंदर रोके रखा.

यह भी पढ़ें : वंदे भारत ट्रेन पर हमले के मामले में बड़ा खुलासा, इन्होंने दिया था वारदात को अंजाम