logo-image

बालासोर ट्रेन हादसा: ललन सिंह ने मांगा रेलमंत्री का इस्तीफा, अबतक 285 से ज्यादा की मौत

ललन सिंह ने ट्वीट किया, 'माननीय रेल मंत्री जी, पिछले नौ वर्षों में रेलवे का जो कायाकल्प आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हुआ है, उसका जीता-जागता उदाहरण है...300 से अधिक लोगों की मौत. देशवासियों के जीवन के साथ यह कैसा खिलवाड़ है ?

Updated on: 03 Jun 2023, 08:39 PM

highlights

  • बालासोर रेल हादसे पर जारी है सियासत
  • जेडीयू ने मोदी सरकार और रेलमंत्री पर बोला हमला
  • रेलमंत्री से नैतिकता के आधार पर मांगा इस्तीफा
  • ललन सिंह ने रेलमंत्री के लिए शेयर किया एक पुराना वीडियो

Patna:

बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर जेडीयू ने मोदी सरकार और रेल मंत्री अश्वनि वैष्णव पर करारा हमला बोला है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने रेलमंत्री से बिना नाम लिए पुराने उदाहरण देते हुए नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग की है. ललन सिंह ने ट्वीट किया, 'माननीय रेल मंत्री जी, पिछले नौ वर्षों में रेलवे का जो कायाकल्प आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हुआ है, उसका जीता-जागता उदाहरण है...300 से अधिक लोगों की मौत. देशवासियों के जीवन के साथ यह कैसा खिलवाड़ है ? नैतिक जिम्मेदारी लेने के पहले के कई उदाहरण हैं लेकिन शायद वह तो संवेदनशील लोगों के लिए है...संवेदनहीन लोगों के लिए नहीं ?' वहीं, दूसरी तरफ रेल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 288 हो गई है. 50 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. एक हजार से भी ज्यादा लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

यात्रियों को बंगाल ले जा रही बस और पिकअप में भिड़ंत

बालासोर घटनास्थल से मामूली घायलों को ले जा रही एक बस पश्चिम मेदिनीपुर में हादसे का शिकार हो गई. घायल यात्रियों को बस में बैठाकर बंगाल के कई जिलों में पहुंचाने का काम जारी है. इसी बीच बस पश्चिमी मेदिनीपुर में एक पिकअप से जा टकराई. घटना के बाद इस बस हादसे की वजह से नेशनल हाईवे पर जाम लग गया.  जानकारी के मुताबिक, मेदिनीपुर के नेशनल हाइवे 60 पर बस हादसे का शिकार हो गई. बताया जा रहा है कि पिकअप वैन और बस की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. इस हादसे में पहले से घायल यात्रियों को और चोटें आई हैं. स्थानीय लोगों की मदद से लोगों को बस से बाहर निकालकर उन्हें नजदीकी प्राथमिक उपचार केंद्र पर ले जाया गया है. वहां, से पुलिस घायलों को स्थायी पत्ते पूछकर दूसरे वाहनों से भेज रही है. 

ये भी पढ़ें-सुशासन वाले बिहार का हाल, गया के इस गांव में 6 महीने से है अंधेरा

घटनास्थल पर पीएम मोदी भी पहुंचे

इधर हादसे का जायजा लेने के लिए आज शाम प्रधानमंत्री मोदी ने खुद घटनास्थल पर पहुंचे. पीएम मोदी ने यहां पर रेलवे का रूट मैप भी देखा. इसके बाद पीएम ने घायलों और उनके परिजनों से अस्पताल में मुलाकात की. पीएम मोदी ने घायलों को हर संभव मदद का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. पीएम ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार हर स्तर पर दुर्घटना की जांच कर रही है. जो भी इस हादसे के दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी.