logo-image

बाहुबली नेता शहाबुद्दीन ने SC में दाखिल की अर्जी, पूछा- क्या हमेशा एकांतवास में रहूंगा

बाहुबली नेता और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

Updated on: 08 Jan 2020, 01:54 PM

नई दिल्ली:

बिहार के बाहुबली नेता और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. शहाबुद्दीन ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में शिकायत दी है कि उसे तिहाड़ जेल में एकांतवास में रखा गया है. क्या उसे हमेशा एकांतवास में ही रखा जाएगा. शहाबुद्दीन ने कहा है कि वो तिहाड़ जेल के अंदर धूमने फिरने की इजाजत चाहता है. मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को शहाबुद्दीन की याचिका पर गौर करने को कहा है.

यह भी पढ़ेंः मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में नहीं हुआ किसी बच्ची का मर्डर, CBI ने कोर्ट में किया दावा

शहाबुद्दीन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यह भी स्पष्ट कहा है कि ये अदालत का काम नहीं है कि वो तय करे कि वो (शहाबुद्दीन) किसी के लिए खतरा है या किसी को उससे खतरा है. कोर्ट ने SG तुषार मेहता से कहा कि वो शहाबुद्दीन की शिकायत की जांच करें. बता दें कि शहाबुद्दीन फिलहाल दिल्ली के तिहार जेल में बंद है.

यह भी पढ़ेंः गुस्से में CRPF के डीआईजी ने सिपाही पर फेंका खौलता पानी, उतर गई चेहरे की चमड़ी

गौरतलब है कि बाहुबली नेता शहाबुद्दीन आरजेडी के प्रमुख नेताओं में से एक हैं. शहाबुद्दीन को लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता है. उनका नाम अक्सर आपराधिक मामलों में आने की वजह से चर्चाओं में रहा है. शहाबुद्दीन अभी पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले में आरोपी हैं. सुप्रीम कोर्ट ने 15 फरवरी 2017 शहाबुद्दीन को बिहार से दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था.