logo-image

गायघाट में बागमती नदी उफान पर, मिश्रौली में दर्जनों घर पानी से घिरे

मुजफ्फरपुर के गायघाट में बागमती नदी उफान पर है. लगातार नदी के जलस्तर में वृद्धि देखने को मिल रही है.

Updated on: 04 Aug 2022, 11:28 AM

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर के गायघाट में बागमती नदी उफान पर है. लगातार नदी के जलस्तर में वृद्धि देखने को मिल रही है. गायघाट प्रखण्ड के केवटसा पंचायत के मिश्रौली के वार्ड 3 और 4 में दर्जनों परिवार चोरों तरफ से पानी से घिर चुके हैं. लोगों का हाल बेहाल है. लोग किसी तरह जीवन गुजारा कर रहे हैं. जबकि स्थानीय जनप्रतिनिधि पति सह समाजसेवी महेश्वर राय की माने तो इस तरह की स्थिति 1 माह पूर्व भी बनी थी जबकि जिला प्रशासन और स्थानीय प्रशासन के द्वारा मदद का आश्वासन दिया गया, लेकिन किसी तरह की कोई मदद नही की गई. 

वहीं, बीते दो-चार दिनों से फिर से वही स्थिति बन गई और दर्जनों लोगों का घर पानी से घिर गया. लोगों को आने जाने में भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पर रहा है. मालूम हो कि बीते कई दिनों से लगातार रुक-रुक हो रही बारिश की वजह से नदियों के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिस वजह है बागमती नदी उफान पर है और यही वजह है कि अब नदी का पानी खेतो और निचले स्तर पर फैलने लगा है.

बागमती नदी में उफान की वजह नेपाल में हो रही भारी बारिश है. चानक नदी का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाके में बाढ़ संकट उत्पन्न हो गया है. जलस्तर में तेज वृद्धि का दौर जारी है. उधर, जलस्तर में तेज वृद्धि के चलते तटबंधों पर दबाव बढ़ गया है. शिवहर में भी बाढ़ संकट उत्पन्न हो गया है. पिपराही घाट, बेलवा घाट, अदौरी घाट और मोहारी घाट पर नदी में उफान दिख रहा है. इसके चलते पिपराही प्रखंड के बेलवा, नरकटिया, इनरवा, माधोपुर, पिपराही पुनर्वास, दोस्तियां, अदौरी, बराही जगदीश, मोहारी, चक सुरगाही, सुरगहिया, मझौरा, विशंभरपुर और तरियानी छपरा समेत दर्जनों गांवों के लोग दहशत में हैं.