logo-image
लोकसभा चुनाव

Bageshwar Baba: कल बिहार आएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, रोज एक लाख लोगों के लिए बनेगा खाना

पटना से 25 किमी दूर नौबतपुर में हो रहे हनुमंत कथा का शुभारंभ आज हो चुका है. कलश यात्रा के साथ ही इस कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत कर दी गई है और कल से बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम होगा.

Updated on: 12 May 2023, 01:50 PM

highlights

  • नौबतपुर में निकाली गई कलश यात्रा
  • भारी संख्या में श्रद्धालु हुए शामिल
  • कल से बाबा बागेश्वर लगाएंगे दरबार

Patna:

पटना से 25 किमी दूर नौबतपुर में हो रहे हनुमंत कथा का शुभारंभ आज हो चुका है. कलश यात्रा के साथ ही इस कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत कर दी गई है और कल से बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम होगा. जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के जुटने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, श्रद्धालुओं को रहने की व्यवस्था, भंडारे की व्यवस्था समेत स्वास्थ्य को लेकर भी व्यवस्था की गई है. वहीं, आस पास के गांव से भक्त अपनी शक्ति अनुसार भंडारे की व्यवस्था में जुटे हैं. जहां अनाज और सब्जियों का भंडारण का काम शुरू हो चुका है.

एक लाख लोगों के लिए बनेगा खाना

कार्यक्रम समिति की तरफ से संभावना जताई जा रही है कि हर रोज एक लाख लोगों के लिए भंडारे की व्यवस्था होगी. रोज लाखों की संख्या में लोगों को भंडारा उपलब्ध कराया जाएगा. जहां सुबह और शाम में सभी लोग का भंडारे में शामिल होंगे. वहीं, लोगों के भोजन बनाने के लिए एक दर्जन से अधिक चूल्हे बनाए गए हैं. एक पंडाल भंडारे के लिए और एक कच्चे सामान के भंडारण के लिए बनाया गया है.

4 महिलाएं पुलिस हिरासत में

वहीं, पटना के नौबतपुर में पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. पुलिस ने 4 महिलाओं को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि शक के आधार पर पुलिस ने इन लोगों को हिरासत में लिया है. चारों महिलाओं को पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले गई है. फिलहाल मामले में कुछ भी बताने से अधिकारी इनकार कर रहे हैं. आपको बता दें कि हनुमंत कथा को लेकर सभी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. हनुमंत कथा से पहले आज कलश यात्रा का आयोजन हुआ है.

यह भी पढ़ें : Bageshwar Baba: कैसे लगाई जाती है बागेश्वर बाबा के दरबार में अर्जी ? जानिए कब आएगा आपका नंबर

बाबा बागेश्वर के स्वागत की खास तैयारी

वहीं, पटना के नौबतपुर में बागेश्वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर भले ही राजनैतिक गलियारों में पक्ष विपक्ष की बयान बाजी से राजनीतिक माहौल गर्म है, लेकिन उनके समर्थकों में उनके आगमन को लेकर काफी खुशी है. बाबा के आगमन को लेकर अलग-अलग तरीकों से बाबा के स्वागत में लोग जुटे हैं. छपरा के सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने बाबा का बिहार में स्वागत रेत पर बाबा की तस्वीर बनाकर करने की तैयारी की है. उनके स्वागत के लिए वेलकम टू बिहार लिखकर आकर्षक सैंड आर्ट बनाया है. जो देखने में काफी आकर्षक और अद्भुत है, जिसे देख लोग बाबा का स्वागत आम लोग भी करने लगे हैं.