logo-image

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर को लेकर बिहार में सियासत तेज, कहा- 'भगवान को हाईजैक करने की तैयारी'

एक तरफ देशभर में लाखों लोग श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बिहार में अयोध्या राम मंदिर को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है.

Updated on: 10 Jan 2024, 08:11 PM

highlights

  • राम मंदिर को लेकर बिहार में सियासत तेज
  • कहा- 'भगवान को हाईजैक करने की तैयारी'
  • अप्रैल-मई में होंगे लोकसभा चुनाव 2024 

Patna:

Ayodhya Ram Mandir: एक तरफ देशभर में लाखों लोग श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बिहार में अयोध्या राम मंदिर को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. बता दें कि ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा है कि, ''लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे के समय भाजपा में जबरदस्त भगदड़ मचेगी, क्योंकि लोकसभा की एक-एक सीट के लिए 8-10 उम्मीदवारों को भाजपा में शामिल कराया जा रहा है, जिसमें टिकट किसी एक को मिलेगा. वहीं टिकट से वंचित लोग भगदड़ मचाएंगे.'' बता दें कि श्रवण कुमार बुधवार को जदयू कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, ''महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को प्राथमिकता दी जानी चाहिए.''

यह भी पढ़ें: मंदिर पर महासंग्राम: शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर गरमायी सियासत, बीजेपी ने सुनाई खरी-खरी

'देश में बिहार के विकास का मॉडल चल रहा' - श्रवण कुमार 

आपको बता दें कि मीडिया से बातचीत के दौरान श्रवण कुमार ने आरोप लगाया कि, ''भाजपा के लोग भगवान राम को हाईजैक करना चाहते हैं. ये भगवान राम के नाम पर लोकसभा सीट जीतना चाहते हैं. ये वही लोग हैं जो चुनाव के बाद घर बैठ जाएंगे. इन्हें भगवान राम और देश जनता से मतलब नहीं है.'' वहीं आगे श्रवण कुमार ने कहा कि, ''बिहार के विकास मॉडल को पूरा देश मानता है. राज्य सरकार के कार्यों का अनुसरण पूरा देश कर रहा है.'' अब श्रवण कुमार के इस बयान पर बिहार में राजनीति और गरमा गई है. साथ ही अब विपक्ष इस बयान पर जमकर पलटवार कर रहा है.

'राज्य सरकार रिकॉर्ड बनाने जा रही' - सुनील कुमार 

वहीं, आपको बता दें कि श्रवण कुमार के बयान के बाद मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि, ''राज्य सरकार नौकरी देने के मामले में रिकॉर्ड बनाने जा रही है. 13 जनवरी को एक एक लाख अधिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपी जाएगी.'' आगे उन्होंने कहा कि, ''शराबबंदी को लेकर डोर टू डोर सर्वे के लिए 10 से 15 दिनों में सर्वे एजेंसी का चयन भी कर लिया जाएगा.''

अप्रैल-मई में होंगे लोकसभा चुनाव 2024 
 
वहीं आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन में कांग्रेस, टीएमसी, एसपी और आप समेत 28 विपक्षी पार्टियां शामिल हैं. संसद के निचले सदन लोकसभा के 543 सदस्यों को चुनने के लिए भारत में आम चुनाव अप्रैल और मई 2024 के बीच होने की उम्मीद है. वहीं 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो जाएगा. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आम चुनाव में लगातार तीसरी जीत की कोशिश कर रही है. अब देखना यह है कि आगामी चुनाव के बाद बिहार की गद्दी कौन संभालेगा.