logo-image

अवध बिहारी चौधरी ने दाखिल किया नामांकन, मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव रहें मौजूद

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए RJD के तरफ से अवध बिहारी चौधरी ने नामांकन दाखिल कर लिया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के सभी दलों के वरिष्ठ नेता मौजूद रहें.

Updated on: 25 Aug 2022, 12:21 PM

Patna:

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए RJD के तरफ से अवध बिहारी चौधरी ने नामांकन दाखिल कर लिया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के सभी दलों के वरिष्ठ नेता मौजूद रहें. नामांकन दाखिल करने के बाद अवध बिहारी चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेंबर में पहुंचे और उनसे मुलाकात की. विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए कब से अटकले चल रही थी जहां विजय कुमार सिन्हा ने पहले ये कहा था कि वो अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे क्योंकि ये नियमों के खिलाफ है लेकिन आखिरकार उन्होंने कल इस्तीफा दे दिया. 

दरअसल, भाजपा के वॉक आउट के बीच महागठबंधन की सरकार ने सदन में विश्वास मत हासिल कर लिया था. विपक्ष में एक भी विधायक ने वोट नहीं किया था. इससे पहले विजय कुमार सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने मतदान की बात मानी और महागठबंधन सरकार ने सदन से विश्वास मत हासिल किया था . इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने मतदान कराने का विरोध किया और सदन से बाहर चले गए थे.

बता दें कि, अवध बिहारी चौधरी आरजेडी के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं. उनके पास विधायक पद का काफी अनुभव है और इसी लिहाज से उन्हें तेजस्वी यादव और लालू यादव ने स्पीकर की कुर्सी के लिए चुना है.