News Nation Logo

लॉकडाउन में भले ही ढील, मगर आम लोगों के लिए पहले जैसे ही लागू रहेंगे नियम- बिहार डीजीपी

इस समय पूरे देश में कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन लागू है. हालांकि कुछ जगहों पर लॉकडाउन में ढील दी गई है.

Dalchand | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Apr 2020, 04:31:45 PM
Labor

लॉकडाउन में भले ही ढील, मगर आम लोगों के लिए पहले जैसे लागू रहेंगे नियम (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

इस समय पूरे देश में कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. हालांकि कुछ जगहों पर लॉकडाउन में ढील दी गई है. लॉकडाउन में कुछ हद तक छूट बिहार में भी आज से मिली. मगर अचानक की छूट के बाद लोग बड़ी संख्या में बाहर निकलने लगे हैं, जिसको लेकर अब प्रशासन सख्त है. लॉकडाउन में मिले छूट पर बिहार (Bihar) के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने साफ कर दिया है कि छूट सिर्फ जरूरी सेवाओं को लेकर दी गई है. अगर इसका गलत इस्तेमाल किया गया तो ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: लॉकडाउन में छूट के बाद बिहार में फिर से खुले सरकारी दफ्तर

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने कुछ गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है. इसलिए यदि उन गतिविधियों से संबंधित लोग अपने घरों से बाहर आते हैं, तो ऐसे में आम आदमी को यह नहीं सोचना चाहिए कि वे भी अब अपने घरों से बाहर निकल सकते हैं. बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने अपनी बात को दोहराते हुए कहा, ''चारों ओर बहुत सारी अफवाहें फैली हुई हैं. मैं इसे फिर से दोहरा रहा हूं कि आज से किसी भी तरह की कोई ढील नहीं दी गई है. आम आदमी पर 3 मई तक के लिए लॉकडाउन जारी रहेगा, जैसा आज से पहले था. सभी को घर पर ही रहना है.'

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि इसमें संशोधन के तौर पर केंद्र सरकार ने राज्यों को लॉकडाउन में छूट देने के निर्देश दिए. इसके तहत आज से बिहार में रोजगार से जुड़े कई काम दोबारा शुरू किए गए हैं, इनमें मनरेगा से लेकर सरकारी विभागों का काम भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: बिहार : भोजपुर जिले में भी मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संख्या 93 हुई 

बिहार में आज से लॉकडाउन के दौरान राष्ट्रीय और राजकीय राजमार्गों पर मालवाहक वाहनों के चालकों के भोजन के लिए ढाबा-होटल भी खोले जा सकते हैं. कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया हैं. हालांकि इस दौरान आम लोगों पर पहले की तरह की लॉकडाउन के नियम लागू रहेंगे.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 20 Apr 2020, 04:02:24 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.