logo-image

अवध बिहारी चौधरी ने विधानसभा में आसन किया ग्रहण, नेता प्रतिपक्ष बने विजय कुमार सिन्हा

अवध बिहारी चौधरी को नया विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है. आज उन्होंने अपना आसन ग्रहण किया. जिसके बाद उन्हें सदन में बधाई और शुभकामनाएं दी गई.वहीं, नेता प्रतिपक्ष के रूप में विजय कुमार सिन्हा को चुना गया है.

Updated on: 26 Aug 2022, 01:45 PM

Patna:

बिहार विधानसभा में नए स्पीकर का निर्वाचन हो गया है. अवध बिहारी चौधरी को नया विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है. आज उन्होंने अपना आसन ग्रहण किया. जिसके बाद उन्हें सदन में बधाई और शुभकामनाएं दी गई. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अध्यक्ष सभी सदस्यों के होते हैं. वह केवल सत्ता पक्ष के नहीं होते विपक्ष का ख्याल रखना भी उनकी जिम्मेदारी है. दूसरी तरफ अब बीजेपी विपक्षी पार्टी बन गई है. नेता प्रतिपक्ष के रूप में विजय कुमार सिन्हा को चुना गया है. जो पहले विधानसभा अध्यक्ष थे वो अब विपक्षी नेता बन गए हैं. 

सदन में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचन लोकतंत्र की खूबसूरती को बयां करता है. इस मामले में अध्यक्ष को विपक्ष का भी साथ मिला यह एक अच्छा मैसेज है. नीतीश कुमार ने कहा कि जो बातें पीछे छूट गई हम उसकी चर्चा नहीं करते हैं.

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर चुने जाने पर बधाई दी. साथ ही उन्होंने कहा कि इस स्पीकर के पद की गरिमा को बनाए रखना उनके लिए एक बड़ी जिम्मेदारी होगी. डॉ राजेंद्र प्रसाद जो देश के पहले राष्ट्रपति थे. उनकी धरती से आने वाले अवध बिहारी चौधरी को बधाई देते हुए विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आपके ऊपर लोकतंत्र को बचाए रखने की एक बड़ी जिम्मेदारी है.