News Nation Logo
Banner

BPSC के नए अध्यक्ष बने अतुल प्रसाद, सरकार ने अधिसूचना की जारी

IAS अधिकारी रहे अतुल प्रसाद को बिहार लोक सेवा आयोग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. 5 अगस्त से अतुल प्रसाद बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष होंगे. इसको लेकर सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 04 Aug 2022, 03:43:50 PM
BPSC

BPSC New President (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष आरके महाजन का कार्यकाल आज खत्म हो गया. IAS अधिकारी रहे अतुल प्रसाद को बिहार लोक सेवा आयोग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. 5 अगस्त से अतुल प्रसाद बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष होंगे. इसको लेकर सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है. आपको बता दें कि अतुल प्रसाद 1987 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं. सेवा निर्मित होने के बाद अब सरकार ने उन्हें बीपीएससी का अध्यक्ष बनाया है. इससे पहले सीएम नीतीश कुमार के सबसे विश्वासी माने जाने वाले आरके महाजन बीपीएससी के अध्यक्ष पद पर बने थे. आरके महाजन भी आईएएस अधिकारी रह चुके हैं, लेकिन आज उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है. जिसके बाद नए अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है. नई अधिसूचना के मुताबिक अतुल प्रसाद 5 अगस्त से बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष होंगे.

बिहार सरकार के अपर सचिव रचना पाटिल की तरफ से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि बिहार के राज्यपाल ने बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पद के लिए अतुल प्रसाद की नियुक्ति पर अपनी सहमति दी है. अतुल प्रसाद अपना पदभार संभालने के बाद अगले 6 साल या फिर 62 साल की उम्र सीमा तक इस पद पर बने रहेंगे.

67वीं BPSC पेपर लीक कांड में आरके महाजन पर भी कई सवाल खड़े हुए थे. वहीं, बीती रात को 66वीं संयुक्त परीक्षा का परिणाम बीपीएससी ने जारी कर दिया है. इस रिजल्ट के एक दिन बाद ही सरकार ने बीपीएसपी के अध्यक्ष पद पर अतुल प्रसाद की नियुक्ति कर दी है.

First Published : 04 Aug 2022, 03:43:50 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.