logo-image
लोकसभा चुनाव

न्याय के लिए थाने पहुंची महिला से दुष्कर्म कोशिश, थानाध्यक्ष पर लगे आरोप

बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के सुगौली थाना के सरकारी क्वार्टर में एक महिला के साथ दुष्कर्म की कोशिश करने का मामला सामने आया है.

Updated on: 10 Feb 2020, 09:27 AM

मोतिहारी:

बिहार (Bihar) के पूर्वी चंपारण जिला के सुगौली थाना के सरकारी क्वार्टर में एक महिला के साथ दुष्कर्म (Rape) की कोशिश करने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने यह आरोप सुगौली के थानाध्यक्ष पर लगाया है. पीड़ित ने आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाते हुए आवेदन दिया है. महिला के आवेदन में लगाए गए आरोप को गंभीर मानते हुए पुलिस अधीक्षक ने अवर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय को जांच करने और रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार के पार्षद ने लालू यादव से की मुलाकात, युवा नेतृत्व की जरूरत बताई

सुगौली थाना क्षेत्र की महिला ने बताया कि उसके पति ने छोड़ दिया है, जिसके लिए उसने सुगौली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है और उसी मामले में कार्रवाई करने की गुहार लगाने थाना जाती रहती है. पूर्व के थानाध्यक्ष ने कार्रवाई की थी, लेकिन थानाध्यक्ष के बदलने के बाद मामले में कार्रवाई शिथिल हो गई है. इसी मामले में कार्रवाई को फिर से तेज करने की गुहार लगाने के लिये गांव के वार्ड सदस्य के पति के साथ थाना गई थी.

यह भी पढ़ेंः लोजपा ने बिहार विधानसभा चुनावों के लिए अपनी रणनीति का खुलासा किया

महिला का आरोप है कि थानाध्यक्ष के क्वार्टर में होने की जानकारी मिलने पर वहां गई, जहां थानाध्यक्ष ने वार्ड सदस्य के पति के साथ अपशब्दों का प्रयोग कर भाग दिए और फिर कमरे में ले जाकर दुष्कर्म करने का प्रयास किया है. पीड़ित ने कहा कि किसी तरह बाहर निकलने पर थानाध्यक्ष ने थाना में भी दुर्व्यवहार किया और अपशब्दों के साथ थाना परिसर से बाहर निकाल दिया. घटना के बाद महिला ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. इस बावत पुलिस अधीक्षक ने जांच के बाद ही कुछ बताने की बात कही है. पुलिस अधीक्षक ने अवर पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच करने को कहा है.