logo-image

Corona Lockdown को लेकर चौपाल लगाने पहुंचे BDO और पुलिस टीम पर हमला, ग्रामीणों ने बरसाए पत्थर

डीएम के विशेष आदेश पर बीडीओ सुनील कुमार पुलिस बल के साथ गांव में जागरुकता चौपाल लगाने पहुंचे. जहां गांव में पहूंचते ही ग्रामीणों ने टीम पर हमला बोल दिया.

Updated on: 15 Apr 2020, 03:20 PM

मोतिहारी:

बिहार (Bihar) के पूर्वी चम्पारण के हरसिद्धि में प्रशासनिक अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर हमला हुआ है. हमला उस वक्त हुआ, जब हरसिद्धि प्रखंड के जागापाकड भैया टोला महादलित बस्ती में वह कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर जागरुकता चोपाल लगाने पहुंचे थे. इस हमले में हरसिद्धि के बीडीओं सुनील कुमार सहित तीन पुलिसकर्मियों को गम्भीर चोटें आई हैं, जिन्हें अरेराज अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें: पिता लालू यादव की याद में रो पड़े तेज प्रताप, भावुक वीडियो शेयर कर लिखा- Miss You Papa

दरअसल, प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी कि जागापाकड के इस महादलित बस्ती में कोरोना लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. जिसके बाद डीएम के विशेष आदेश पर आज हरसिद्धि के बीडीओ सुनील कुमार पुलिस बल के साथ गांव में जागरुकता चौपाल लगाने पहुंचे. जहां गांव में पहूंचते ही ग्रामीणों ने टीम पर हमला बोल दिया. हमला में ग्रामीणों ने जमकर पत्थर चलाए. टीम के सदस्यों ने भागकर अपनी जान बचाया है. 

हमला में घायलों की हालत चिन्ताजनक बनी है, लेकिन सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे है. अनुमंडल अस्पताल पहूंचे अरेराज के एसपीओं धीरेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि जागापाकड गांव में डीएम के आदेशानुसार आज कोरोना बन्दी के नियमों की जानकारी देने का साथ ग्रामीणों को एईएस से भी बचाव की जानकारी दिया जाना था. जिसके लिए चौपाल का आयोजन किया गया था. जहां ग्रामीण एकजुट होकर बीडीओ को घेरने का प्रयास किया.

यह भी पढ़ें: अब तक 66...तबलीगी जमात से जुड़े विदेशियों की बिहार में गिरफ्तारी तेज

बीडीओं की सूचना पर अरेराज एसडीओ दल बल के साथ पहुंचे, जहां उन पर हमला किया गया. अरेराज एसडीए ने बताया कि उनके अंगरक्षक सहित कई लोगों को गम्भीर चोटें आई हैं. साथ ही पांच लोगों को हल्की चोटें लगी हैं. बीडीओ के साथ स्वास्थ्य विभाग की भी टीम थी. जिन्हें सुरक्षित निकाला गया है.

यह वीडियो देखें: