logo-image

सहायक अभियंताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ लगा रहे नारे

सहायक अभियंताओं का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. बीपीएससी के जरिए इन्होंने 2019 में परीक्षा दी थी लेकिन आज तक इनकी बहाली नहीं हुई है. वहीं, अब नए बिल के जरिए इनका एग्जाम होने जा रहा है और नए तरीके से नए पैटर्न के तहत बहाली करने की बात हो रही

Updated on: 12 Dec 2022, 02:36 PM

Patna:

पटना की सड़को पर आय दिन छात्रों का प्रदर्शन देखने को मिलता है. बहाली तो कभी परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी सरकार के खिलाफ नारे लागते नजर आते हैं. कुछ दिन पहले ही  बीपीएससी के अभ्यर्थी का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला था. बिहार सरकार के लाख आश्वासन के बाद भी छात्रों की मांग पूरी नहीं हो रही है. ऐसे में वो सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हैं. एक बार फिर पटना की सड़कों पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन देखने को मिला है. इस बार ये प्रदर्शन सहायक अभियंताओं के द्वारा किया जा रहा है. 

यह भी पढ़े : कैबिनेट बैठक हुई खत्म, BPSC परीक्षार्थी को 3 नहीं अब मिलेंगे 5 मौके

यह भी पढ़े : नालंदा में लोगों को मिलगी आज बड़ी सौगात, 410 करोड़ की लागत से डेंटल कॉलेज बनकर तैयार

सहायक अभियंताओं का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. बीपीएससी के जरिए इन्होंने 2019 में  परीक्षा दी थी लेकिन आज तक इनकी बहाली नहीं हुई है. वहीं, अब नए बिल के जरिए इनका एग्जाम होने जा रहा है और नए तरीके से नए पैटर्न के तहत बहाली करने की बात बीपीएससी के द्वारा की जा रही है. जिसको लेकर आज अभ्यार्थियों ने जमकर पटना के विशेषज्ञ भवन के ठीक सामने सड़कों को जाम कर दिया और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, पुलिस के साथ थोड़ी-बहुत नोकझोंक भी हुई. नोकझोंक के दौरान जमकर बवाल भी हुआ पुलिस ने किसी तरीके से समझा-बुझाकर सड़क के किनारे उन लोगों को साइट कर दिया लेकिन प्रदर्शन अभी भी जारी है. आंदोलनकारी का कहना है कि हमारी नौकरी जब तक नहीं होगी तब तक हम आंदोलन करते रहेंगे. उनका नारा है 'किडनी लो नौकरी दो' नारों के साथ आज पटना की सड़कों पर सहायक अभियंता जमकर प्रदर्शन करते हुए नजर आए कई गाड़ियों को भी सहायक अभियंताओं ने रोका और पुरे तरीके से नेहरू पथ को जाम कर दिया है. 

रिपोर्ट - आदित्य झा