logo-image

बिहार: होमगार्ड से उठक-बैठक कराने के मामले में ASI सस्पेंड, कृषि पदाधिकारी के खिलाफ जांच जारी

इस मामले में कृषि पदाधिकारी के खिलाफ भी विभागीय जांच चल रही है और उन पर भी जल्द कारवाई होगी.

Updated on: 22 Apr 2020, 10:50 AM

अररिया:

बिहार (Bihar) के अररिया जिला कृषि अधिकारी का वाहन रोककर उनसे वैध पास मांगने पर एक चौकीदार को उठक-बैठक कराए जाने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. इस मामले में एएसआई गोविंद सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. अररिया (Araria) से एक वायरल वीडियो सामने आया था, जिसमें चौकीदार गणेश ततमा को अररिया के जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार उठक बैठक करा रहे हैं. कान पकड़कर उठक बैठक कर रहा चौकीदार बाद में जिला कृषि पदाधिकारी के सामने घुटनों पर बैठकर माफी मांगते भी नजर आया था.

यह भी पढ़ें: बिहार में वापस लौटे लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगा कृषि विज्ञान केंद्र : डॉ. प्रेम कुमार

अररिया में चौकीदार से सड़क पर उठक बैठक कराने के मामले में खबर का असर हुआ है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए दोषी एएसआई गोविंद सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. कृषि पदाधिकारी के खिलाफ भी विभागीय जांच चल रही है और उन पर भी जल्द कारवाई होगी. इससे पहले बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने इस मामले में कड़ा एतराज जताया था और कहा था कि पुलिसकर्मी की बेइज्जती बर्दास्त नहीं होगी. उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए थे.

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को मैंने देखा है और इस संबंध में मैने पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक से बात कर इसकी जानकारी सरकार को भेज दी है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इसका संज्ञान ले रही है और जांच रिपोर्ट मिलने पर चौकीदार के साथ ऐसा व्यवहार करने के दोषियों के खिलाफ निश्चित तौर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: 84.76 लाख लाभार्थियों के खाते में सरकार ने भेजी 3 महीने की अग्रिम पेंशन राशि

डीजीपी ने कहा कि चौकीदार हमारा और प्रशासन का अंग है और वह हमारी सबसे छोटी इकाई है. उन्होंने कहा कि चौकीदार को अपमानित करके जो अधिकारी अपना सम्मान बढ़ाना चाहते हैं, उनके प्रति मुझे बहुत अफसोस है और यह बेहद शर्म की बात है.

दरअसल, अररिया जिले के जोकीहाट थाना क्षेत्र के बैरागाछी चौकी अंतर्गत अररिया-जोकीहाट मार्ग पर सूरजपुर पुल के निकट चौकीदार गणेश ततमा ने लॉकडाउन के मद्देनजर जब जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार का वाहन रोका और वैध पास की मांग की तो अधिकारी नाराज हो गये और चौकीदार से कथित तौर पर उठक बैठक करवाया.

यह वीडियो देखें: