logo-image

किसानों के हक के लिए धरने पर बैठे अश्विनी चौबे, कहा - किसान विरोधी हैं नीतीश कुमार

राजधानी पटना के जेपी गोलंबर पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे अपने कार्यकर्ताओं और क्षेत्र के किसानों के साथ धरने पर बैठे हैं. उन्होंने पहले ही इस मौन व्रत धरने का ऐलान किया था. केंद्रीय मंत्री खुद भी किसानों से मिलने बक्सर गए थे.

Updated on: 19 Jan 2023, 01:55 PM

highlights

  • किसानों के साथ धरने पर बैठे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे
  • नीतीश कुमार किसान विरोधी हैं - अश्विनी चौबे
  • जब तक किसानों को हक नहीं मिलेगा आंदोलन रहेगा जारी - अश्विनी चौबे

Patna:

बक्सर में आंदोलनरत किसानों पर सरकार की तरफ से की गई कार्रवाई को लेकर धीरे धीरे पूरे बिहार में बवाल होना शुरू हो गया है. जिस तरीके से देर रात घर में घुसकर किसानों को पीटा गया जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. उसके खिलाफ अब बीजेपी आज महाधरना पर है. राजधानी पटना के जेपी गोलंबर पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे अपने कार्यकर्ताओं और क्षेत्र के किसानों के साथ धरने पर बैठे हैं. उन्होंने पहले ही इस मौन व्रत धरने का ऐलान किया था. केंद्रीय मंत्री खुद भी किसानों से मिलने बक्सर गए थे. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत भी किसानों से मिलने बक्सर आये थे. जिन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला था.  

" किसान विरोधी हैं नीतीश कुमार"

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मौन व्रत पर जाने से पहले कहा कि नीतीश कुमार किसान विरोधी हैं. बिहार सरकार में भ्रष्टाचार, अपराध और अनचार का बोलबाला है. अश्विनी चौबे ने सीएम नीतीश कुमार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोहरी नीति पर काम करते हैं. एक तरफ तो वह केंद्र के विकास योजनाओं में अड़ंगा डालने का काम कर रहे हैं और दूसरी तरफ से किस मुंह से विशेष राज्य के दर्जा का राग अलाप रहे हैं. 
 
जब तक किसानों को हक नहीं मिलेगा आंदोलन रहेगा जारी 

वहीं, विपक्षी एकता पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि नीतीश कुमार की विपक्षी एकता की मुहिम की भी हवा निकल गई है. केसीआर ने सभी विपक्षी दलों को तो न्योता दिया लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी को ही छोड़ दिया है. अश्विनी चौबे ने दावा करते हुए कहा कि जब तक किसानों को वाजिब हक नहीं मिलता बीजेपी का आंदोलन जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics : आरजेडी-जेडीयू के प्रवक्ताओं में ठनी, बीजेपी ले रही नूरा कश्ती का मजा

30 जनवरी से बेतिया जिले से मौन यात्रा की करेंगे शुरुआत 

अश्विनी चौबे ने कल ही ऐलान किया था कि 30 जनवरी से वे बेतिया के भितिहरवा आश्रम से इसकी शुरुआत करेंगे.अश्विनी चौबे का मानना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा नहीं व्यवधान यात्रा पर निकले हैं. अश्विनी कुमार चौबे 30 जनवरी यानि जिस दिन बापू की हत्या हुई थी उसी दिन से मुख्यमंत्री जहां-जहां समाधान यात्रा में गए हैं वहां-वहां वो भी मौन यात्रा और मौन धरना देंगे.