logo-image

ज्वाइनिंग के लिए जैसे ही प्रिसिंपल पहुंची स्कूल, छात्र-छात्राओं ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा

शिक्षा विभाग के आदेशानुसार उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बदलपुरा में योगदान देने आई नवनियुक्त प्रधानाध्यापिका पुष्पा कुमारी का छात्र-छात्राओं और ग्रामीण अभिभावकों ने जमकर विरोध किया.

Updated on: 11 Apr 2023, 05:13 PM

highlights

  • BPSC से चयनित हुई प्रिंसिपल
  • ज्वाइनिंग के लिए पहुंची तो हुआ विरोध
  • छात्र-छात्राओं ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा

Begusarai:

बेगूसराय में उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बदलपुरा में आज उस बक्त अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई, जब शिक्षा विभाग के आदेशानुसार उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बदलपुरा में योगदान देने आई नवनियुक्त प्रधानाध्यापिका पुष्पा कुमारी का छात्र-छात्राओं और ग्रामीण अभिभावकों ने जमकर विरोध किया. इस दौरान छात्रों ने गो बैक के नारे लगाए. वहीं, विद्यालय के टीचर और अन्य कर्मी चुपचाप इस नजारे को देखते रहे. इस दौरान छात्र-छात्राओं ने घंटों हंगामा किया. छात्रों के इस हंगामे को देखते हुए पुष्पा कुमारी किसी तरह वहां से निकली. इस दौरान उन्हें योगदान से वंचित रहना पड़ा. बता दें कि यह वहीं विद्यालय है, जिसे राज्य में स्वच्छता के लिए पहला स्थान मिला था.

यह भी पढ़ें- मोतिहारी: रिश्वत मांगना पड़ा महंगा, शिक्षा पदाधिकारी को शिक्षकों ने बनाया बंधक

छात्र-छात्राओं ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा

ग्रामीण व छात्र-छात्राओं के हाई वोल्टेज ड्रामा और उग्र प्रदर्शन को देखते हुए योगदान देने आई प्रधानाध्यापिका को बैरंग वापस लौटना पड़ा और इसे सुनियोजित साजिश करार दिया. इस घटना को लेकर नव नियुक्त प्रधानाध्यापिका पुष्पा कुमारी ने बताया कि मैं बीपीएससी से प्रधानाध्यापिका के पद पर चयनित हुई हूं. विभाग के द्वारा मुझे उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बदलपुरा का प्रधानाध्यापिका बनाया गया है. विभागीय आदेश के आलोक में मंगलवार को जब मैं विद्यालय में योगदान देने आई तो ग्रामीण और छात्र छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. मुझे योगदान करने नहीं दिया.

BPSC से चयनित हुई प्रिंसिपल

उन्होंने कहा कि मुझे विद्यालय के अंदर भी प्रवेश करने नहीं दिया. पुष्पा कुमारी ने बताया कि अगर वो यहां से नहीं भागती तो कुछ भी हो सकता था. वहीं, छात्रों ने बताया कि कंचन कुमारी इस विद्यालय को राज्य स्तर पर सम्मानित करवा चुकी है. विद्यालय की विधि व्यवस्था उनके नेतृत्व में बेहतर है छात्र-छात्राएं उनसे बहुत अधिक प्यार करती है. विद्यालय का पठन-पाठन उच्च कोटि का है. कंचन कुमारी को हटाकर पुष्पा कुमारी को विद्यालय का प्रधानाध्यापिका बनाया जाता है, तो विद्यालय की विधि व्यवस्था चौपट हो जाएगी. इसलिए हम लोग नए प्रधानाध्यापक को विद्यालय में योगदान करने नहीं देंगे. अगर उन्हें योगदान करना है तो टीचर के रूप मे करे अन्यथा वो लोग उन्हें यहां योगदान करने नहीं देंगे. इस दौरान विधि व्यवस्था और शांति व्यवस्था कायम करने हेतु मटिहानी थाना से पूअनी नीतू कुमारी पुलिस बल के साथ वहां पर पहुंची और मामले को किसी तरह शांत करवाया.