logo-image

Bihar News: अरवल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ट्रक से 1 करोड़ की शराब बरामद

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है. शराब पंजाब से पटना लाई जा रही थी. पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें मुख्य सरगना समेत 4 लोग शामिल हैं.

Updated on: 11 Jun 2023, 02:30 PM

highlights

  • पुलिस ने भारी मात्रा में शराब को किया जब्त 
  • शराब की कीमत 1 करोड़ रुपये से भी है अधिक
  • पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार 
  • पुलिस के द्वारा वाहन जांच अभियान जा रहा था चलाया 

 

Arwal:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए कई साल हो चुके हैं, लेकिन फिर भी प्रशासन अब तक इस पर लगाम लगाने में विफल है. हर दिन किसी ना किसी जिले से शराब तस्कर की कभी गिरफ्तारी होती है तो कभी भारी मात्रा में शराब को जब्त किया जाता है. अरवल से एक ऐसी ही खबर सामने आ रही है. जहां पुलिस ने भारी मात्रा में शराब को जब्त किया है. जब्त किए गए शराब की कीमत 1 करोड़ रुपये से भी अधिक बताई जा रही है. पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. 

4 लोगों को किया गया गिरफ्तार 

अरवल के सदर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है. शराब पंजाब से पटना लाई जा रही थी. पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें मुख्य सरगना समेत 4 लोग शामिल हैं. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर जब शराब की गिनती की तो उसके अंदर से 778 कार्टून विदेशी शराब बरामद हुई. बरामद शराब की कीमत 1 करोड़ से अधिक आंकी जा रही है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार शराब माफिया का 2018  से ही शराब कारोबार चल रहा है. इसके खिलाफ अलग-अलग जिलों में शराब अधिनियम के तहत कई मामले भी दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें : Lalu Yadav Birthday: ललन सिंह भी बधाई देने पहुंचे राबड़ी आवास, 76 किलो के लड्डू के साथ पहुंचा एक कार्यकर्ता

चलाया जा रहा था जांच अभियान 

दरअसल, गुप्त सूचना के आधार पर SDPO राजीव रंजन के नेतृत्व में सदर थाने की पुलिस के द्वारा वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था. तभी पुलिस को देख कर ट्रक चालक गाड़ी रोक कर भाग निकला. इस दौरान ट्रक चालक का मोबाइल फोन ट्रक में ही छूट गया. जिसके आधार पर पुलिस ने अनुसंधान की तो ट्रक के आगे आगे स्कोर्पियो से शराब माफिया चालक से व्हाट्सएप से बात करते थे और चालक को लोकेशन बता रहा था. इसी आधार पर पुलिस ने मोबाइल लोकेशन से पटना के रानी तालाब से स्कॉर्पियो सवार 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार शराब माफियाओं से पूछताछ के बाद पुलिस ने ट्रक चालक को भी अनुग्रह नारायण रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है.

रिपोर्ट - सुनील कुमार