logo-image

Opposition Meeting: 'शर्तों' के बीच भगवंत मान संग अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे पटना

लगभग 6 बजे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए पटना पहुंच चुके हैं. बता दें कि विपक्षी दलों को बिहार के सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एकजुट करने में जुटे हुए हैं.

Updated on: 22 Jun 2023, 06:07 PM

highlights

  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पहुंचे पटना
  • पंजाब के सीएम भगवंत मान भी रहे साथ मौजूद
  • 23 जून 2023 को होनी है पटना में विपक्षी नेताओं की मीटिंग
  • बिहार के सीएम नीतीश की पहल हो रही है मीटिंग

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पहल पर कल यानि 23 जून 2023 को विपक्षी दलों की बैठक पटना में होनी है. आज सुबह पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती पटना पहुंची, लगभग 5 बजे पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी पटना पहुंची. अब लगभग 6 बजे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए पटना पहुंच चुके हैं. बता दें कि विपक्षी दलों को बिहार के सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एकजुट करने में जुटे हुए हैं.

JDU ने कसा तंज

विपक्ष के नेताओं की मीटिंग से पहले ही विपक्षी एकजुटता में दरार पड़ गई है. दरअसल, AAP द्वारा कांग्रेस के सामने केंद्र द्वारा दिल्ली सरकार के अधिकारों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लाए गए अध्यादेश को लेकर शर्त रखी गई कि कांग्रेस बैठक से पहले अपना स्टैंड क्लियर करे कि वह राज्यसभा में अध्यादेश का विरोध करेगी या नहीं. अब जेडीयू ने AAP पर पलटवार करते हुए कहा कि AAP के इरादे ठीक नहीं लग रहे हैं. दिल्ली के अध्यादेश पर कल वोचिंग नहीं होनी है. देश के सामने कई बड़े मुद्दे हैं. अध्यादेश को मुद्दा बनाकर एजेंडा ना तय करे AAP. राज्यों के मुद्दे उठाकर आपस में टकराहट हो सकती है. देश के सामने कई बड़े मुद्दे हैं.

ये भी पढ़ें-विपक्षी एकता में टूट : मीटिंग से पहले AAP ने रखी बड़ी शर्त, केजरीवाल ने कांग्रेस से की ये मांग

ममता बनर्जी भी पहुंची पटना

विपक्षी एकजुटता की मीटिंग में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पटना पहुंच चुकी हैं. पटना एयरपोर्ट पर ममता बनर्जी का स्वागत जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने किया. ममता बनर्जी लालू यादव, राबड़ी देवी और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात करने भी पहुंची. बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई में विपक्षी नेताओं की 23 जून 2023 को बैठक होने वाली है. इस बैठक को लेकर जेडीयू काफी खुश है. जेडीयू अपना पीठ यह कहकर थपथपा रही है कि विपक्षी दलों के नेता एक साथ बैठने के लिए तैयार हुए हैं ये बहुत बड़ी उपलब्धि है. बैठक का एजेंडा राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता है. बैठक का एजेंडा 2024 में लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता है. सभी नेता एक साथ बैठने के लिए तैयार हुए हैं ये सबसे बड़ी उपलब्धि है. 


CM नीतीश कर रहे हैं विपक्ष को एकजुट

बता दें कि देश को बीजेपी मुक्त बनाने के लिए विपक्ष एकजुट हो रहा है. सीएम नीतीश कुमार सभी विपक्षी नेताओं को एकजुट करने में लग हुए हैं. 23 जून को पटना में सभी विपक्षी दलों की बैठक होने जा रही है. जिसको लेकर अब जगह भी तय कर लिया गया है कि ये बैठक कहां होगी. सीएम आवास पर ही इस बैठक को आयोजित किया जाएगा. वहीं, बैठक में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) , ममता बनर्जी और भगवंत मान, सहित कई राजनीतिक दिग्गजों के शामिल होने की खबर है. माना जा रहा है कि सभी राजकीय अतिथिशाला में रुकेंगे और कल होने वाली अहम बैठक में शामिल होंगे.