logo-image
लोकसभा चुनाव

BPSC 68वीं मेंस एग्जाम के लिए जल्द करें अप्लाई, सामने आई तारीख

बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं मेंस एग्जाम को लेकर ऑनलाइन आवेदन की तारीख की घोषणा कर दी है. जो भी अभ्यर्थी पीटी परीक्षा में पास हुए हैं, वह 6 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल तक मेंस की परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Updated on: 07 Apr 2023, 01:26 PM

highlights

  • 68वीं बीपीएससी मेंस के लिए करें आवेदन
  • एग्जाम के लिए जल्द करें अप्लाई
  • 12, 17 और 18 मई को ली जाएगी परीक्षा 
  • दो पाली में ली जाएगी परीक्षा

Patna:

बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं मेंस एग्जाम को लेकर ऑनलाइन आवेदन की तारीख की घोषणा कर दी है. जो भी अभ्यर्थी पीटी परीक्षा में पास हुए हैं, वह 6 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल तक मेंस की परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं. वहीं, फॉर्म भरने की अंतिम तारीख के बाद 2 दिन का अतिरिक्त उन लोगों को दिया जाएगा. जिनके फॉर्म में किसी प्रकार की कोई गलती है तो उसमें 22 अप्रैल तक सुधार किया जा सकता है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार BPSC के ऑफिशियल साइट पर जाकर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में बढ़ी गर्मी, कई जिलों में ऊपर चढ़ा पारा; जानें मौसम का हाल

BPSC 68वीं मेंस एग्जाम के लिए जल्द करें आवेदन

बता दें कि इस बार मेंस की परीक्षा 12, 17 और 18 मई को ली जाएगी. वहीं, उम्मीदवार को मुख्य परीक्षा में आवेदन के समय ऑप्शनल विषय का भी जिक्र करना होगा. ऑनलाइन फॉर्म में भरे गए वैकल्पिक विषय की परीक्षा 18 मई को दूसरी पाली में ली जाएगी. 

68वीं पीटी परीक्षा में करीब 2,58,036 अभ्यर्थी हुए थे शामिल 

बता दें कि 68वीं पीटी परीक्षा में करीब 2,58,036 अभ्यर्थी शामिल हुए थे, जिनमें से 3590 सफल हुए हैं. अब पास किए गए उम्मीदवार मेंस की परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. जरूरी खबर यह है कि उम्मीदवारों को डाक से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा बल्कि उन्हें खुद ही ऑनलाइन माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना पड़ेगा. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 से 12.30 बजे तक आयोजित की जा रही है. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक ली जाएगी.