logo-image

पटना में पुलिस टीम पर असमाजिक तत्वों ने पहले किया हमला, फिर हंगामा

राजधानी पटना से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुन हर कोई हैरान है. जहां गुरुवार की रात असामाजिक तत्वों ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.

Updated on: 10 Sep 2022, 11:34 AM

Patna:

राजधानी पटना से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुन हर कोई हैरान है. जहां गुरुवार की रात असामाजिक तत्वों ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. असमाजिक तत्वों के हमले में एक पुलिस कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के अनुसार पीरबहोर थाना क्षेत्र के पटना मार्केट के पास चार लोगों के हथियार से लैस होकर बैठने की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. इसमें पुलिस टीम ने शिया मस्जिद के पास खड़े चार युवकों की तलाशी ली. जिसके बाद इन सभी को जांच के लिए पुलिस थाने लेकर आने लगी.

इसी दौरान मौके पर मौजूद असामाजिक तत्वों ने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया. जिन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया था, उन्हें असमाजिक तत्वों ने छुड़ा लिया. लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की और जब पुलिसकर्मी भागने लगे तो उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इसके बाद काफी संख्या में लोग पीरबहोर थाना भी पहुंच गये और थाने का भी घेराव कर दिया. लोगों का आरोप था कि पुलिससादी वर्दी में मौके पर क्यों पहुंची. लोगों का यह भी आरोप था कि पुलिस गलत सूचना पर बेवजह जांच के नाम पर लोगों को क्यों परेशान करती है. अगर कोई हथियार रखता है तो पुलिस उसकी जांच करें और उसे गिरफ्तार कर जेल भेजे.

लगभग आधे घंटे तक लोगों का पीरबहोरथाने पर हंगामा जारी रहा. बाद में पुलिस ने समझाकर लोगों को वहां से वापस किया. इस मामले में देर रात पीरबहोर थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इसमें पुलिस पर हमला करने के अलावा सरकारी काम में बाधा डालने का केस दर्ज किया गया है. घटना के बाद हालात पर नियंत्रण के लिए मौके पर भगवान के साथ काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस पर हमला करने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरे की जांच कर रही है. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बताई जा रही है.