logo-image

बिहार पुलिस की एक और नाकामी, कैमूर में युवती की अपहरण के बाद हत्या, तीन हत्यारोपी गिरफ्तार

पटना में मासूम तुषार की अपहरण के बाद अब कैमूर में एक 25 वर्षीय युवती का अपहरण करने के बाद हत्या किए जाने का मामला सामने आया है.

Updated on: 22 Mar 2023, 08:04 AM

Kaimur:

पटना में मासूम तुषार की अपहरण के बाद अब कैमूर में एक 25 वर्षीय युवती का अपहरण करने के बाद हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. युवती का 18 मार्च 2023 को अपहरण कर लिया गया था और उसकी हत्या कर दी गई. मामले में पुलिस ने तीन आरोपिओं को गिरफ्तार किया है. कैमूर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 18.03.2023 को मोहनियाँ थाना पर सुरेन्द्र प्रजापति ग्राम-पानापुर द्वारा लिखित शिकायत पत्र देकर अपनी पुत्री रूबी कुमारी उम्र करीब 25 वर्ष को उमेश तिवारी द्वारा अपहरण करने की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

अगले दिन ही मिली युवती की लाश

पुलिस के मुताबिक, अगले दिन सुबह  सोनहन थानाक्षेत्र में एक लड़की की अज्ञात लाश मिली, जिसकी पहचान सुरेन्द्र प्रजापति की पुत्री रूबी कुमारी के रूप में हुयी . मामले को देखते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, मोहनियॉ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जिसमें तकनीकी सहयोग के लिए डी.आई.यू. प्रभारी संतोष कुमार वर्मा को दिया गया. टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी आधार पर कांड में आये तथ्यों के आधार पर अभियुक्त उमेश तिवारी को गिरफ्तार किया तथा उसके स्वीकारोक्ति बयान पर मृतिका को भभुआ रोड स्टेशन (मोहनियॉ) से ले जाने तथा परसथुआ से पहले पेट्रोल पम्प पर तेल लेने के क्रम में बगल के होटल पर पानी के बहाने लड़की के जहर खाने व उमेश तिवारी द्वारा परसथुआ में ईलाज न हाने की स्थिति में अपने परिचित कुदरा के डॉ० महेन्द्र प्रसाद के घर राजेश्वर नगर, कुदरा पर कराने, जहाँ मृत्यु हो जाने के बाद लाश को चाट में मोटरसाईकिल से ले जाकर फेकने की बात के तथ्यों की पुष्टी के आधार पर मृतिका का गैरकानूनी तरीके से ईलाज करने वाले डॉ० महेन्द्र प्रसाद को गिरफ्तार किया गया तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल को सुखारीपुर, थाना सोनहन से बरामद किया गया तथा मृतिका का शव छुपाने में उमेश तिवारी के सहयोगी अभियुक्त विकाश कुमार को पटना से गिरफ्तार किया गया.


हत्यारोपी उमेश तिवारी पे०  बैजनाथ तिवारी कैमूर जिले के कुदरा थाना इलाके के देवकी का रहनेवाला है. महेन्द्र प्रसाद सिंह पे० - नन्हकु सिंह कैमूर के थाना राजेश्वर नगर का रहनेवाला है. जबकि, विकाश कुमार पटना के थाना बिक्रम के दनारा का निवासी है. पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त अपाची मोटरसाइकल नंबर BR45K-0278 भी बरामद किया है और एक मोबाइल भी अभियुक्तों के पास से वारदात में इस्तेमाल किया हुआ बरामद किया गया है.