logo-image

Bihar News: दहेज प्रथा की भेंट चढ़ी एक और बेटी, शव को भी कर दिया गायब

हेज के लिए विवाहिता की पहले तो हत्या कर दी गई और फिर उसकी लाश को भी गायब कर दिया गया. आरोपी पति को पुलिस ने उत्तरप्रदेश के बनारस से गिरफ्तार कर लिया है और बाकियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. 

Updated on: 21 Jul 2023, 12:36 PM

highlights

  •  दहेज के लिए विवाहिता की कर दी गई हत्या 
  • विवाहिता की लाश को भी कर दिया गया गायब
  • आरोपी पति को पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार 
  • अक्सर महिला के साथ करते थे मारपीट

Patna:

दहेज प्रथा को रोकने के लिए सरकार सख्त कानून अपना रही है. बेटियों के लिए कई अभियान और योजनाएं भी चलाई जा रही हैं, लेकिन इसके बावजूद भी दहेज लोभियों का लालच खत्म नहीं हो रहा है. आये दिन ना जाने कितनी बेटियां इसका शिकार हो रही हैं. ताजा मामला बिहटा से है. जहां दहेज के लिए विवाहिता की पहले तो हत्या कर दी गई और फिर उसकी लाश को भी गायब कर दिया गया. आरोपी पति को पुलिस ने उत्तरप्रदेश के बनारस से गिरफ्तार कर लिया है और बाकियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. 
 
महिला की कर दी गई हत्या 

मामला बिहटा थानाक्षेत्र के डिहरी गांव की है. जहां एक महिला की हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि 13 जुलाई को पीड़िता के पिता ने थाने में आवेदन दिया था कि उनकी बेटी प्रीति कुमारी की ससुराल वालों ने हत्या कर दी है और शव को कहीं गायब कर दिया है. जिसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की तो जो खुलासा हुआ उसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे.

अक्सर महिला के साथ करते थे मारपीट

आरोपी पति की पहचान राजेश कुमार के रूप में की गई है. पुलिस ने बताया कि जांच में ये बात सामने आई है कि ससुराल वाले अक्सर महिला के साथ दहेज के लिए मारपीट और गालीलॉज करते थे. उसे मायके से पैसा लाने के लिए कहते थे और जब वो इसका विरोध करती थी तो उसे मारते थे. घटना वाले दिन भी कुछ ऐसा ही हुआ था. पति और ससुराल वालों ने मिलकर महिला की गाला दबाकर हत्या कर दी और शव को लेकर बनारस के हरिश्चंद्र घाट चले गए. जहां उन्होंने शव को जला दिया. 

यह भी पढ़ें : NDA Vs INDIA: अपने कुनबे को बढ़ाने में जुटी NDA, क्या INDIA के गठन से घबरा गई BJP?

आरोपी पति हुआ गिरफ्तार 

पुलिस की एक टीम बनारस पहुंची जहां से आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी सभी लोग फरार हैं. जिनकी तलाश के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. फिलहल आरोपी पति से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.