logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

दहेज की भेट चढ़ी एक और बेटी, ससुराल वालों ने बहू को पिलाया एसिड

बेगूसराय में दहेज के लिए एक नवविवाहित युवती को एसिड पिलाकर मार दिया गया.लगातार उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले. परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब शादी हुई तब दहेज के नाम पर दो लाख रुपए मांगे गए थे जो की हमने बेटी की ख़ुशी के लिए दिए .

Updated on: 05 Aug 2022, 09:23 AM

Begusarai:

हमारे देश को आजादी तो 1947 में मिल गई थी, लेकिन आज भी हमारा देश प्रथाों के जाल से आजाद नहीं हो पाया है. न जाने कितनी मासूम जानें  इसकी भेट चढ़ जाती है. दहेज प्रथा हमारे समाज को अंदर ही अंदर खाते जा रहा है. सरकार ने इसके लिए कई सख्त निर्देश भी जारी किए ताकि इसे रोका जा सके, लेकिन आज भी ये प्रथा हमारे समाज में जीवित है. बेगूसराय में दहेज के लिए एक नवविवाहित युवती को एसिड पिलाकर मार दिया गया.लगातार उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले. 

पूरा मामला, बेगूसराय के मझौली थाना क्षेत्र के मंझौल पंचायत की है. जहां दहेज के लालच में एक नवविवाहित युवती के साथ ससुराल पक्ष के लोग हमेसा मारपीट करते थे जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो ससुराल के लोगों ने मिलकर बहू को जबरस्ती एसिड पिलाकर मार दिया. घटना के बाद युवती के मायके में मातम छा गया. हवैतपुर गांव निवासी 22 वर्षीय अंजली कुमारी की शादी,  2 मई 2022 को मंझौल पंचायत के पास रहने वाले बाल्मीकि साहनी से हुई थी . परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब शादी हुई तब दहेज के नाम पर दो लाख रुपए मांगे गए थे जो की हमने बेटी की ख़ुशी के लिए दिए ताकि उसे कोई तकलीफ न हो लेकिन उन्हें कहां पता था कि दहेज़ के लोभियों का पेट इसे भी नहीं भरेगा और उनकी बेटी इसकी भेट चढ़ जाएगी.  

बता दें कि शादी के बाद अंजली के ससुराल के लोग उसे दहेज के नाम पर और पैसे मांगने की डिमांड करते थे. जब वो नहीं मानी तो ससुराल पक्ष के लोगों ने 28 जुलाई की रात को अंजली के साथ मारपीट की जब वो घायल हो गई तो जबरस्ती उसे एसिड पिला दिया गया. एसिड पिलाने के बाद पीड़िता की हालत काफी गंभीर हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही मायके वालों ने इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर मंझौल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज किया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.