logo-image

बिहार में एक और कोरोना संक्रमित मरीज मिला, संख्या बढ़कर 65 पहुंची

बिहार में अब तक कुल 65 लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है, जिसमें से एक की मौत हो गई है.

Updated on: 13 Apr 2020, 05:44 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में सोमवार को कोरोनावायरस से संक्रमित एक नया मामला सामने आया है जिससे राज्य में कोरोना वायरस (corona virus) मरीजों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि आज (सोमवार) एक और व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जो बेगूसराय (Begusarai) का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि व्यक्ति की उम्र 34 साल है. वह किस मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है इसका पता लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: कोविड 19 (COVID-19) से जंग में गांव की गलियों से लेकर शहरों तक बढ़े मदद के हाथ

बिहार में अब तक कुल 65 लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है, जिसमें से एक की मौत हो गई है. आपको बताते चलें कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना पॉजिटिव एक भी मरीज नहीं पाया गया था.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों में सबसे अधिक 29 मामले सीवान से, सात मुंगेर से, पटना और गया से पांच-पांच, बेगूसराय से आठ, गोपालगंज से तीन, नालंदा से दो एवं नवादा तीन तथा सारण, लखीसराय एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है. उल्लेखनीय है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना के एम्स में मौत हो गयी थी.

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण की संदिग्ध मरीज 26 साल की युवती ने तोड़ा दम, टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार

हालांकि राहत वाली बात यह भी है कि कोरोना वायरस संक्रमितों से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज बिहार में सामने नहीं आया था. अब तक राज्य में 65 मरीजों में से 28 लोग ठीक हो चुके हैं.

यह वीडियो देखें: