logo-image

समस्तीपुर में हुई 1 करोड़ की लूट की मास्टरमाइंड निकली 22 साल की लड़की, प्लान सुन हर कोई रह गया हैरान

बिहार के समस्तीपुर में हुए हीरा ज्वेलर्स से एक करोड़ की लूट के मामले में एसटीएफ (STF) ने 22 वर्षीय अंजलि को पटना से गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि लूट की वारदात के बाद अंजलि नेपाल भाग गई थी पर किसी काम के दौरान वो पटना आई थी.

Updated on: 14 Feb 2023, 06:08 PM

highlights

  • हीरा ज्वैलर्स के मालिक ने बताई पूरी घटना 
  • बिहार के समस्तीपुर में एक करोड़ की लूट
  • अंजलि गैंग का मास्टरमाइंड प्लान
  • अंजलि पर पहले भी आरोप लग चुके हैं

Samastipur:

बिहार के समस्तीपुर में हुए हीरा ज्वेलर्स से एक करोड़ की लूट के मामले में एसटीएफ (STF) ने 22 वर्षीय अंजलि को पटना से गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि लूट की वारदात के बाद अंजलि नेपाल भाग गई थी पर किसी काम के दौरान वो पटना आई थी, जिसके बाद उसको एसटीएफ ने रविवार को देर शाम गिरफ्तार कर लिया. साथ ही बता दें कि ये लूट 3 दिसंबर 2022 को मोहनपुर रोड स्थित हीरा ज्वेलर्स में हुई थी और ये लूट करीब 1 करोड़ में की गई थी, जिसकी लूट की मास्टरमाइंड अंजलि खुद थी. अंजलि ने अपने 8 साथियों से मिलकर इस लूट को अंजाम दिया था, जिसमें कुछ आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं, जिनसे कुछ जेवर भी बरामद हुए थे.

यह भी पढ़ें: अपने निर्दोष बेटे की रिहाई की मांग को लेकर दर-दर भटक रही मां, अधिकारियों से नहीं मिल रही राहत

अंजलि का मास्टरमाइंड प्लान 
आपको बता दें कि अंजलि सुबह-सुबह हीरा ज्वेलर्स में हीरा ज्वेलर्स में अपने तीन साथियों के साथ कस्टमर बनकर प्रवेश करती है. अंजलि में व्यापारी प्रियदर्शी सत्यार्थी उर्फ ​​डिक्कू से सोने की रिंग दिखाने को कहती हैं, फिर व्यापारी रिंग निकालने के लिए मुड़ा तो उसका इशारा पाकर 4 बदमाश और आ गए, जिनके हाथों में बंदूकें थीं. फिर बदमाश हथियार को खौफ दिखा कर लूटपाट की वारदात का अंजाम दिया. लूट करने के बाद अंजली अपने गैंग के कुछ सदस्यों के साथ नेपाल भाग गई थी.

लूट के बाद बदलता रहा अंजलि का ठिकाना 
साथ ही बता दें कि अंजलि से पूछताछ करने के बाद समस्तीपुर पुलिस को सौंपा दिया जाएगा. समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी ने अंजलि कि गिरफ्तारी की पुष्टि की है. पुलिस सूत्रों की माने तो अंजलि की गिरफ्तारी से कई अहम सुराग मिल सकते हैं. पुलिस के अनुसार अंजलि के गिरफ्तारी से लूटे गए जेवरातों की बरामदगी में पुलिस को आसानी होगी. बताया जा रहा है कि लूटपाट करने के बाद अंजलि अपने साथियों के साथ नेपाल भाग गई थी. वहां कुछ दिन रहने के बाद वह कोलकाता चली गई और फिर बेगूसराय में अपना आशियाना बना लिया. अंजलि दो दिन पहले किसी काम से पटना आई थी, जहां से एसटीएफ ने उसे पकड़ लिया. अंजलि को पहले गांव में एक युवक की मौत के मामले में पुलिस ने पकड़ा था, लेकिन उम्र कम होने के वजह से उसे जुवेनाइल कोर्ट से रिहा कर दिया गया था, जबकि इस मामले में उसकी मां और भाई जेल की हवा खा चुके हैं.