logo-image

अनंत सिंह और उनके समर्थक कैदियों ने रची जेल ब्रेक की साजिश, 31 कैदियों पर FIR

बिहार में RJD के पूर्व विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती दिख रही है. जेल में बंद अनंत सिंह और उनके समर्थक कैदियों पर FIR दर्ज की गई है.

Updated on: 19 Jul 2023, 11:43 AM

highlights

  • पटना: बेउर जेल हंगामा मामले में 31 कैदियों पर FIR
  • हंगामा मामले में अनंत सिंह समेत 31 कैदियों पर FIR दर्ज
  • अनंत सिंह समेत 31 कैदियों को बनाया गया आरोपी
  • जेल अधीक्षक की शिकायत पर दर्ज कराई गई प्राथमिकी

Patna:

बिहार में RJD के पूर्व विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती दिख रही है. जेल में बंद अनंत सिंह और उनके समर्थक कैदियों पर FIR दर्ज की गई है. बेऊर जेल हंगामा मामले में 31 कैदियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. आरजेडी के पूर्व विधायक अनंत सिंह समेत 31 कैदियों पर जेल ब्रेक की साजिश का आरोप लगाया गया है. जेल अधीक्षक की शिकायत पर FIR के  बाद कई कैदियों को दूसरे जेल में शिफ्ट किया जा रहा है. जिसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

अनंत सिंह समेत 31 कैदियों को बनाया गया आरोपी

FIR में जेल प्रशासन ने आरोप लगाया है कि पूर्व विधायक अनंत सिंह और उनके समर्थक कैदियों ने जेल के एक वार्ड पर कब्जा कर कुछ खतरनाक कैदियों को भगाने की कोशिश की है. इसके लिए वार्डन से चाबी भी छीन ली गई थी. इसी के तहत जेल अधीक्षक ने 31 कैदियों पर जेल ब्रेक की साजिश का आरोप लगाया है.

जेल प्रहरियों के साथ मारपीट

आपको बता दें कि एके-47 मामले में बाहुबली अनंत सिंह पटना की बेऊर जेल में बंद है. अनंत सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि उनकी बैरक का गेट शनिवार को रातभर खुला हुआ था. उन्होंने कहा कि ये उनकी हत्या की साजिश थी. इसके बाद अनंत सिंह के समर्थकों ने जेल प्रहरियों के साथ मारपीट की थी. इसमें 4 प्रहरी घायल हुए थे. इसी मामले में अनंत सिंह की पत्नी और मोकामा से आरजेडी विधायक नीलम देवी ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से सवाल किया था. उन्होंने ट्वीट कर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पार्टी से पूछा है कि क्या यही दिन देखने के लिए मोकामा की जनता ने मुझे चुन कर विधानसभा भेजा है. 

यह भी पढ़ें- रजिस्ट्री दफ्तर में लोगों का हुजूम, 1 अगस्त से दर में होगी बढ़ोतरी

नीलम देवी का ट्वीट

आरजेडी विधायक नीलम देवी ने कहा है कि सरकार अनंत सिंह पर अपनी चुप्पी तोड़े. नीलम देवी की ट्वीट पर अब राजनीति शुरू हो गई है. RJD के प्रदेश महासचिव रणविजय साहू ने कहा की जो भी जेल में हुआ वो जांच का विषय है. महागठबंधन की सरकार किसी को ना फ़साती है ना ही बचाती है. वहीं, बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान ने कहा की नीतीश सरकार में आम जनता सुरक्षित नहीं है.