logo-image

मिशन 2024: दो अप्रैल को फिर बिहार दौरे पर आएंगे BJP के 'चाणक्य' अमित शाह

माना जा रहा है कि अमित शाह रैली में सभी समुदायों के लोगों को साधने की कोशिश करेंगे.

Updated on: 19 Mar 2023, 09:43 AM

highlights

  • अमित शाह फिर आएंगे बिहार दौरे पर
  • 2 अप्रैल को नवादा में करेंगे रैली
  • 6 माह में चौथी बार अमित शाह आ रहे हैं बिहार

Nawada:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की निगाहें बिहार पर खासकर है. जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है तभी से अमित शाह बिहार को लेकर ज्यादा ही सक्रिय है. पहले सीमांचल में रैली की और अब नवादा आ रहे हैं. अमित शाह 2 अप्रेल को नवादा आएंगे. वो यहां के हिसुआ में रैली करेंगे और बिहार की महागठबंधन सरकार की खामियों को गिनाएंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, 2 अप्रैल 2023 को आयोजित मुख्य सभा स्थल हिसुआ के इंटर विद्यालय का मैदान होगा.

माना जा रहा है कि अमित शाह रैली में सभी समुदायों के लोगों को साधने की कोशिश करेंगे. बता दें कि जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है और एनडीए सरकार से बाहर हुई है तभी से अमित शाह सक्रिय हो गए हैं. शाह, सम्राट अशोक की जयंती पर बिहार के सासाराम और नवादा में रैली करेंगे.

सोशल इंजीनियरिंग पर रहेगा अमित का फोकस

अमित शाह दो अप्रैल को फिर से बिहार आ रहे हैं. पिछले 6 महीने में उनका यह चौथा दौरा है. शाह इस दौरान सोशल इंजीनियरिंग को भी मजबूत करने में जुटे हैं. बिहार में 40 लोकसभा सीटों में से 36 से अधिक पर कब्जा जमाने की कोशिश में जुटी है. पार्टी नेताओं का दावा है कि 36 सीटों पर एनडीए विजय हासिल करेगा. इसे देखते हुए भाजपा के बड़े नेताओं का ताबड़तोड़ दौरे बिहार में हो रहे हैं. केंद्रीय गृहमंत्री मंत्री और बीजेपी के चाणक्य अमित शाह एक बार फिर बिहार आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-पटना के न्यायालयों में काम-काज का समय बदला, अब 7 से 1 बजे तक चलेंगी अदालतें

राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, इस दौरे पर शाह की नजर कुशवाहा वोटों पर है. कहा जाता है कि सम्राट अशोक कुशवाहा समाज से आते हैं. जेडीयू से अलग हुए, राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी इन दिनों कुशवाहा समाज को अपने पक्ष में लाने की कोशिश में जुटे हैं. अमित शाह इससे पहले 25 फरवरी को पटना में सहजानंद सरस्वती की जयंती के अवसर पर आयोजित किसान समागम में भी भाग लिया. इस आयोजन में अमित शाह ने बिहार के सवर्ण वोटरों को साधने की कोशिश की .

गौरतलब है कि अमित शाह ने मिशन बिहार की शुरूआत सीमांचल के पूर्णिया से की थी. पिछले वर्ष 23 सितंबर को अमित शाह ने पूर्णिया के रंगभूमि मैदान से की थी. इस दौरे का मकसद मुस्लिम वोटरों को साधने की थी.