logo-image

अमित शाह 'लालू फोबिया' से ग्रस्त, वैशाली रैली में 27 बार नाम लिया- राजद

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की वैशाली रैली को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने हमला बोला है.

Updated on: 17 Jan 2020, 12:15 PM

पटना:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की वैशाली रैली को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने हमला बोला है. बीजेपी अध्यक्ष के बार-बार लालू का नाम लेने पर राजद ने अमित शाह को 'लालू फोबिया' से ग्रस्त बताया है. राजद ने ट्वीट कर कहा कि बिहार की माटी पर नफरत फैलाने आए गुजराती भाई को लोकतंत्र की जननी वैशाली ने आइना दिखा दिया. यह लालू यादव (Lalu Yadav) का ही खौफ है कि मोटा भाई ने अपने भाषण में 27 बार उनका नाम लिया.

यह भी पढ़ेंः लालू को मोदी का जवाब- बोलने से पहले कोर्ट के दरवाजे पर अपना हाल देख लेते

इसके अलावा राजद ने एक विवादित ट्वीट किया है. जिसमें बिना नाम लिए पार्टी ने अमित शाह को गीदड़ और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिना रीढ़ की हड्डी वाला जीव बताया है. जबकि लालू यादव को शेर कहा है. राजद ने अपने ट्वीट में लिखा, ''कल वैशाली में अमित शाह ने एक बार नहीं, अपने भाषण में पूरे 27 बार लालू जी का नाम लिया. इसे कहते हैं जेल में बंद शेर की दहशत. शेर का डर गीदड़ों में होना भी चाहिए. बाकी बिना रीढ़ की हड्डी के रेंगने वाले पलटू जैसे जीव भी है.' 

बता दें कि अमित शाह ने गुरुवार को बिहार के वैशाली में सीएए के समर्थन में रैली की थी. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी और लालू प्रसाद सीएए पर लोगों को गुमराह करना बंद करें और इस कानून की वजह से किसी की नागरिकता नहीं छीनी जा रही है. उन्होंने कहा कि मैं बिहार के मुसलमान भाईयों से कहने आया हूं कि आप इस कानून को पढें और राहुल बाबा और लालू प्रसाद को भी बताने आया हूं. जनता को गुमराह मत करिए. ममता दीदी और केजरीवाल जी आप भी जनता को गुमराह मत करिए. शाह ने कहा कि वह बिहार की जनता से कहने आए हैं कि इस कानून में किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः भगवान राम का प्रमाण मांगने वालों को अपना प्रमाण देने में परेशानी- गिरिराज

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश की आजादी के समय जहां पाकिस्तान और बंगलादेश में करीब 30—30 प्रतिशत हिंदू, सिख और बौद्ध थे. ये लालू प्रसाद और राहुल बाबा जवाब दें इन देशों में अब कितने हिंदू और सिख बचे हैं. शाह ने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों ने सीएए विरोधी दंगे करवाए हैं, जिसकी वजह से बीजेपी को उनके नापाक इरादों के बारे में लोगों को बताने के लिए देशभर में रैलियां करनी पड़ रही हैं. उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग अफवाह फैलाना चाहते हैं कि बिहार के अंदर अगला चुनाव कैसे होगा. मैं आज सारी अफवाहों का दूर करने आया हूं. बिहार में अगला चुनाव (2020 का विधानसभा चुनाव) नीतीश जी के नेतृत्व में राजग लडेगा. उन्होंने राजद प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू प्रसाद को जेल में रहकर फिर से मुख्यमंत्री बनने के जो सपने आते हैं, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि भाजपा और जदयू का गठबंधन अटूट है.