News Nation Logo
Banner

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में रह चुकी युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, NHRC ने DGP को भेजी नोटिस

फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री के असिस्टेंट डायरेक्टर अंबिका त्रिपाठी ने कहा कि जब तक फोरेंसिक रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक हमलोग कुछ नहीं बता सकते हैं

By : Sushil Kumar | Updated on: 16 Sep 2019, 07:08:35 PM
Alleged gang rape of ex-Muzaffarpur shelter home inmate in Bettiah

Alleged gang rape of ex-Muzaffarpur shelter home inmate in Bettiah

बिहार:

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में रह चुकी युवती के साथ गैंगरेप किया गया. युवती को अगवा कर बेतिया में गैंगरेप किया गया. बिहार से गैंगरेप का सनसनीखेज वारदात सामने आया है. पश्चिमी चंपारण के बेतिया जिले में चार लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप है. युवती के साथ चार लोगों ने कार में सामूहिक दुष्कर्म किया. वहीं इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने नोटिस दी है.

यह भी पढ़ें - नीच पाकिस्तान में हिंदुओं पर हुआ 'जुर्म', दंगे के शिकार लोगों ने बच्चों को रोने नहीं दिया, जानकर सिहर उठेंगे आप

भारतीय राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में बिहार के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस दी है. आयोग ने साफ शब्दों में कहा कि चार सप्ताह के अंदर मुझे पूरी डिटेल चाहिए. एफआईआर का क्या स्टेटस है इसके बारे में मुझे चार सप्ताह के अंदर पूरी रिपोर्ट चाहिए. मानवाधिकार आयोग का कहना है कि इस मामले में कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी.

यह भी पढ़ें - न्‍यूयार्क की सड़कों पर ये कर रही हैं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की नातिन, देखें Video

वहीं इस मामले में फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री के असिस्टेंट डायरेक्टर अंबिका त्रिपाठी ने कहा कि जब तक फोरेंसिक रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक हमलोग कुछ नहीं बता सकते हैं. उन्होंने कहा कि पीड़िता के कपड़े की तलाश की जा रही है. तभी जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि पीड़िता के शरीर पर किसी तरह की कोई चोट के निशान नहीं है. हमलोग हर एंगल से मामले की जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें - यहां के बागी नेता ने पाक और चीन को दिखाया आईना, कहा- मानवाधिकारों के सबसे बड़े उल्लंघनकर्ता ये हैं

सामूहिक दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने लड़की को उसके घर के पास छोड़ दिया. इस मामले में लड़की की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, वहीं रविवार को लड़की की मेडिकल जांच कराई गई. बता दें कि पीड़ित लड़की पिछले साल मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में रह रही थी. हालांकि, कांड के खुलासे के बाद जब शेल्टर होम को बंद कर दिया गया था तो यह लड़की अपने घर चली गई थी.

यह भी पढ़ें - पुलिस से भाग रहा पिकअप ड्राइवर गाड़ी समेत गिरा खाई में, 2000 से ज्यादा बोतले हुईं बरामद

बदा दें कि पिछले साल मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 34 लड़कियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया था. जिसमें मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है.

First Published : 16 Sep 2019, 07:00:50 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×