logo-image

महागठबंधन में सब गड़बड़ है! मांझी ने की 5 सीटों की मांग, विपक्षी दलों की बैठक से पहले सियासी बवाल

उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए 5 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग की है. नाराज मांझी को मनाने के लिए सीएम नीतीश के करीबी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शुक्रवार को दूसरी बार मुलाकात की लेकिन मांझी मानने को तैयार नहीं है.

Updated on: 02 Jun 2023, 04:43 PM

highlights

  • जीतन राम मांझी के फिर बदले सुर
  • लोकसभा चुनाव में नीतीश से की 5 सीटों की मांग
  • मांझी बोले-जिधर हम, उधर ही रहेगी जीत

Patna:

बिहार की राजनीति में सूबे में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही सियासी रार जारी है. एक बार फिर से बिहार के पूर्व सीएम जीतनरान मांझी ने बगावती सुर अख्त्यार कर लिए है. 5 सीटों की मांग को लेकर मांझी ने कहा कि वह जिस तरफ रहेंगे उसकी ही जीत होगी. उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए 5 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग की है. नाराज मांझी को मनाने के लिए सीएम नीतीश के करीबी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शुक्रवार को दूसरी बार मुलाकात की लेकिन मांझी मानने को तैयार नहीं है. मांझी द्वारा ऐसे समय बगावती सुर अख्त्यार किया गया है जब 12 जून 2023 को बिहार में विपक्षी एकजुटता को लेकर विपक्षी दलों की बैठक होने वाली है.

वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब जीतन राम मांझी ने महागठबंधन सरकार के लिए सिर दर्र उत्पन्न किया हो. इससे पहले भी वह शराबबंदी समेत अन्य मुद्दों को लेकर अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े करते रहे हैं. बाते दें कि 12 जून 2023 को पटना में विपक्षी दलों की बड़ी बैठक होने वाली है लेकिन विपक्षी दलों की बात तो छोड़िए जीतन राम मांझी ने अपने ही दलों के खिलाफ बगावती सुर अख्त्यार कर लिया है. जीतन राम मांझी ने महागठबंधन दलों की बैठक में शामिल होने से पहले सीएम नीतीश से लोकसभा चुनाव में 5 सीटों की मांग कर दी है. मांझी ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य में 5 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. इतना ही नहीं उन्होंने ये तक कह डाला है कि वह जिधर रहेंगे उधर की ही जीत होगी, ये बात सब जानते हैं.

ये भी पढ़ें-Bihar Breaking : JDU सांसद Sunil Kumar को मिली धमकी, मांगी गई 2 करोड़ रुपये की रंगदारी

कुल मिलाकर एक बार फिर से जीतन राम मांझी ने महागठबंधन सरकार के लिए सिरदर्द उत्पन्न कर दिया है. हालांकि, जीतन राम मांझी क्या अपनी मांग से पलटी मारेंगे? या अपनी मांग पर कायम रहते हैं ये तो आनेवाला वक्त ही बताएगा लेकिन ऐसे समय में जब विपक्षी दलों की बैठक होने वाली है तब जीतन राम मांझी ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ने की डिमांड करके महागठबंधन में शामिल दलों की बैचैनी जरूर बढ़ा दी है.