logo-image

कोरोना वायरस (Corona Virus) से जंग, बिहार में सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद

कोरोना वायरस को लेकर अब बिहार में अलर्टनेस बढ़ गई है. बिहार सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंदों का संचालन स्थगित कर दिया है.

Updated on: 13 Mar 2020, 11:00 AM

पटना:

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर अब बिहार में अलर्टनेस बढ़ गई है. बिहार सरकार (Bihar Govt) ने एहतियाती कदम उठाते हुए राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंदों का संचालन स्थगित कर दिया है. अब 13 मार्च से अगले आदेश तक इन केंद्रों पर सभी गतिविधियां बंद रहेंगी. सिर्फ पके हुए गर्म भोजन का वितरण होगा. इस संबंध में समाज कल्याण विभाग ने आदेश जारी कर दिया है और शुक्रवार की उच्च स्तरीय बैठक में इससे जुड़े और निर्णय लिये जाएंगे.

यह भी पढ़ें: CoronaVirus Live Updates: कोरोना वायरस की वजह से नेपाल ने सभी एवरेस्ट चढ़ाई अभियान हुआ रद्द

बता दें कि बिहार में अभी 1.5 लाख केंद्र संचालित हैं. हर केंद्र पर औसतन 40 बच्चे हैं. अब तक बिहार में एक लाख 32 हजार 186 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग अलग अलग पॉइंट्स पर हुई है. कोरोना का एक भी पोजिटिव केस बिहार में सामने नहीं आया है. स्वास्थ्य विभाग ने हर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 10 से 20 बेड के आइसोलेशन वार्ड तैयार करवाए हैं. हर जिला अस्पताल में भी 5 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार करने का निर्देश दिया गया है. 15 जनवरी से अब तक 144 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है.

यह भी पढ़ें: BLACK FRIDAY: कोरोना के कहर से आज भी नहीं बच पाया शेयर बाजार, सेंसेक्स 3,150 प्वाइंट लुढ़का

गौरतलब है कि चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा इसे महामारी घोषित कर दिया गया है. भारत में भी अब तक कोरोना वायरस के 73 मामले सामने आ चुके हैं. इसके अलावा कर्नाटक में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की मौत भी हो चुकी है.

यह वीडियो देखें: