logo-image

बिहार विधान परिषद चुनाव में सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए, JDU-RJD का दिखा दबदबा

बिहार विधान परिषद चुनाव (Bihar Legislative Council Election) में सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. 9 सीटों पर होने वाले चुनाव में 3 सीट जेडीयू को, 3 सीट आरजेडी को मिले है

Updated on: 29 Jun 2020, 06:37 PM

नई दिल्ली:

बिहार विधान परिषद चुनाव (Bihar Legislative Council Election) में सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. 9 सीटों पर होने वाले चुनाव में 3 सीट जेडीयू को, 3 सीट आरजेडी को मिले है. वहीं बीजेपी 2 और कांग्रेस 1 सीट पर विराजमान हुए हैं.  सभी ने चुनाव में जितने प्रत्याशी उतारे थे निर्विरोध चुन लिए गए. कोई निर्दलीय प्रत्याशी के नामांकन नहीं करने की स्थिति में इनका निर्विरोध चुना जाना तय था.

बिहार विधान परिषद में जीतने वाले जेडीयू के डॉ कुमुद वर्मा, प्रोफेसर गुलाम और भीसम साहनी हैं. जबकि आरजेडी से मो. फारूक, रामबली सिंह और सुनिल कुमार सिंह एमएलसी बने हैं. वहीं बीजेपी से संजय प्रकाश और सम्राट चौधरी ने एमएलसी की सीट हासिल की है.जबकि कांग्रेस से समीर कुमार सिंह को बिहार विधान परिषद में जगह मिली है. 

इसे भी पढ़ें: हरीश रावत ने कहा- राहुल गांधी का संदेश सभी तक पहुंच गया है, अब आगे बढ़ने का वक्त आ गया

बता दें कि 6 मई 2020 को 9 एमएलसी का कार्यकाल खत्म हो गया था. जिसके चलते बिहार विधान परिषद की 9 सीटें खाली हो गईं थीं.बिहार विधान परिषद की 9 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर गत गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन था और 6 जुलाई को चुनाव होना था. नामांकन पत्रों की जांच 26 जुलाई हुई, जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 29 जून थी. लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी नहीं होने की वजह से 29 जून को ही सभी को निर्विरोध चुन लिया गया.