News Nation Logo

मोदी सरकार के फैसले पर अखिलेश यादव का तंज: क्या अब दूध-दही से जुड़े मुहावरों पर भी लगेगा जीएसटी

Amrit Tiwari | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 21 Jul 2022, 03:41:34 PM
akhilesh yadav

Samajwadi Party President Akhilesh Yadav (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

 दूध, दही और छाछ आदि पर जीएसटी लागू किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा है. इस बीच केंद्र सरकार के इस फैसले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दूध, दही और छाछ पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू किए जाने को लेकर तंज कसा और सरकार से सवाल किया कि क्या अब दूध-दही से जुड़े मुहावरों पर भी जीएसटी देना पड़ेगा.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गुरुवार को ‘जय श्री कृष्ण’ के उद्बोधन से शुरू किए गए एक ट्वीट में तंज करते हुए कहा 'जन्माष्टमी से ठीक एक महीने पहले भाजपा सरकार ने दूध, दही, छाछ पर जीएसटी लगाकर जो चोट कृष्ण भक्तों को दी है, उससे आहत होकर हर एक कृष्ण भक्त पूछ रहा है कि क्या अब ‘दूध का जला, छाछ भी’, ‘दूध का दूध ‘दूधो नहाओ’ जैसी लोकोक्ति-मुहावरों पर भी जीएसटी देना पड़ेगा?'

हाल ही में केंद्र सरकार ने पैकिंग वाले दही, लस्सी, पनीर और छाछ जैसे दुग्ध उत्पादों पर 18 जुलाई से पांच फीसद जीएसटी लगा दिया है. इसके अलावा पैकिंग और लेबलयुक्त चावल, आटे और गेहूं पर भी जीएसटी लागू किया गया है, इससे इन रोजमर्रा की जरूरत की चीजों की कीमतें बढ़ गई हैं. इसे लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है.

First Published : 21 Jul 2022, 03:41:34 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.