logo-image

पटना से भी शुरू होंगी हवाई सेवाएं, कल से इन 5 शहरों के लिए उड़ान भरेंगे विमान

केंद्र सरकार के निर्णय के बाद सोमवार से घरेलू व्यावसायिक उड़ानें फिर से शुरू हो जाएंगी. बिहार की राजधानी पटना से भी सोमवार को 5 शहरों के लिए उड़ानों का परिचालन शुरू हो जाएगा.

Updated on: 24 May 2020, 02:35 PM

पटना:

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण से जंग लड़ रही है. भारत भी इस घातक वायरस से जूझ रहा है. इस बीच कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तौर पर देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण बंद पड़ी हवाई सेवाएं सोमवार को फिर से शुरू हो जाएंगी. केंद्र सरकार के निर्णय के बाद सोमवार से घरेलू व्यावसायिक उड़ानें फिर से शुरू हो जाएंगी. बिहार की राजधानी पटना (Patna) से भी सोमवार को 5 शहरों के लिए उड़ानों का परिचालन शुरू हो जाएगा. बताया जा रहा है कि पटना से अभी सिर्फ दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, कोलकाता और अमृतसर तक विमान उड़ान भरेंगे.

यह भी पढ़ें: चीन की शह पर अब नेपाल के बिगड़े सुर, भारत से लगी संवेदनशील सीमा पर बना रहा सड़क

जानकारी के अनुसार, पटना से दिल्ली के लिए 9, मुंबई और बेंगलुरू के लिए 3-3, कोलकाता और अमृतसर के लिए एक-एक फ्लाइट की सुविधा होगी. हवाई अड्डे पर यात्रियों के बीच सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था की गई है. हवाईअड्डे पर प्रवेश द्वार और चेक-इन जैसे स्थानों पर यात्रियों को कोविड-19 से बचाने के लिए कई उपायों को लागू किया गया है.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना के 83 नए मरीज मिले, रोगियों की संख्या ढाई हजार के करीब पहुंची

बता दें कि केंद्र ने गुरुवार को घरेलू यात्री उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू करने की बात कही थी. हालांकि एयरलाइनों को 25 मई से मेट्रो शहरों और अन्य गंतव्यों के बीच संचालन के लिए सीमित संख्या में यात्री उड़ान सेवाएं संचालित करने की अनुमति है. इस दौरान महज एक तिहाई उड़ानों का ही संचालन होगा. इसके बाद आने वाले समय में इस क्षमता को बढ़ाया जा सकता है. कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर राष्ट्रव्यापी बंद लागू करने के कारण 25 मार्च से यात्री घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों उड़ानों के लिए यात्री हवाई सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था.

यह वीडियो देखें: