News Nation Logo

बिहार उपचुनाव में AIMIM खड़ा करेगी उम्मीदवार, अख्तरुल ईमान ने की घोषणा

Pramod Tiwari | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 12 Oct 2022, 12:30:45 PM
Akhtarul Iman

एआईएमआईएम बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Gopalganj:  

बिहार के दो विधानसभा सीटों मोकामा और गोपालगंज में उपचुनाव होना है, जहां महागठबंधन और भाजपा के खिलाफ एआईएमआईएम ने भी अपना प्रत्याशी खड़ा करने का एलान कर दिया है. पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने किशनगंज में पत्रकारों के बीच घोषणा कर कहा कि गोपालगंज में एआईएमआईएम पार्टी का संगठन मजबूत होने के कारण,उस चुनावी मैदान में अपना प्रत्याशी उतारेगी. वहीं, मोकामा सीट पर एआईएमआईएम का संगठन मजबूत नहीं होने से वहां प्रत्याशी नहीं खड़े करने का फैसला लिया है.

अख्तरुल ने कहा कि गोपालगंज विधानसभा में अल्पसंख्यक और दलितों की बड़ी आबादी है और वहां के मतदाता महागठबंधन के उम्मीदवार को नकार दिया है. जिस वजह से पार्टी ने प्रत्याशी खड़े करने का फैसला लिया है. वहीं, सीएम नीतीश का मास्टर प्लान विपक्ष की एकजुटता के सवाल पर अख्तरुल ने कहा कि हमारी पार्टी ने हमेशा महागठबंधन का साथ दिया है, लेकिन महागठबंधन ने हमारी पार्टी को दरकिनार किया है जिसके लिए रास्ता निकालना पड़ा.

गौरतलब है कि राजद ने एआईएमआईएम को सीमांचल में सफाया करने के लिए, एआईएमआईएम के चार विधायकों को तोड़कर राजद में शामिल कर लिया था. वहीं, जानकर बताते हैं कि अब एआईएमआईएम भी गोपालगंज में राजद को कमजोड़ करने के लिए अपना प्रत्याशी इस चुनावी मैदान में खड़े कर रहे हैं.

आपको बता दें कि गोपालगंज में राजद के मोहन प्रसाद गुप्ता चुनाव और बीजेपी की कुसुम देवी चुनावी मैदान में है. कुसुम देवी दिवंगत विधायक सुबाष सिंह की पत्नी हैं. वहीं, लालू प्रसाद यादव के साले अनिरुद्ध प्रसाद यादव उर्फ साधु यादव बसपा से उम्मीदवार के रूप में अपनी पत्नी इंदिरा यादव को मैदान में उतारने का ऐलान किया है. 

First Published : 12 Oct 2022, 12:30:45 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.