logo-image

Agnipath scheme: बिहार के कई जिलों में इंटरनेट और टेलीफोन मोबाइल सेवा बंद 

Agnipath scheme: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर के कई राज्यों में आगजनी और तोड़फोड़ का दौर जारी है. उपद्रवियों ने सरकारी संपत्ति को सबसे ज्यादा नुकसान बिहार में पहुंचाया है.

Updated on: 17 Jun 2022, 08:53 PM

highlights

  • अग्निपथ योजना के विरोध में कई राज्यों में आगजनी और तोड़फोड़ का दौर जारी
  • उपद्रवियों ने सरकारी संपत्ति को सबसे ज्यादा नुकसान बिहार में पहुंचाया है
  • 17 जून की दोपहर 2 बजे से 19 जून तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है

News Delhi :

Agnipath scheme: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर के कई राज्यों में आगजनी और तोड़फोड़ का दौर जारी है. उपद्रवियों ने सरकारी संपत्ति को सबसे ज्यादा नुकसान बिहार में पहुंचाया है. यही वजह है कि बिहार सरकार ने कई जिलों में इंटरनेट और टेलीफोन मोबाइल सेवा को बंद कर दिया है. बिहार के जिन जिलों में अगले 48 घंटों के लिए इंटरनेट और टेलीकॉम सेवाएं बंद रहेंगी उनमें कैमूर,भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण शामिल है. इन जिलों में 17 जून की दोपहर 2 बजे से 19 जून तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है, साथ ही साथ सोशल मीडिया एप्लीकेशन भी प्रभावित रहेगा.

बिहार में अग्निपथ को लेकर चल रहे बवाल का बड़ा असर गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर देखने को मिल रहा है. गोरखपुर से बिहार जाने वाली और बिहार से गोरखपुर स्टेशन को आने वाली 52 ट्रेनों को पूर्वोत्तर रेलवे ने आज निरस्त कर दिया है. इसके अलावा एक दर्जन ट्रेनों को रीशेड्यूल कर दिया गया है. अधिकतर यात्री गर्मी और उमस में रात के समय प्लेटफार्म के बाहर बैठकर ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं. यात्रियों को पता ही नहीं है कि उनकी ट्रेन बवाल की वजह से कैंसिल हो चुकी हैं. लोगों का कहना है कि इंक्वायरी पर कोई जानकारी इनको नहीं मिल पा रही है और यह कि इस उम्मीद में यहां पर बैठकर समय काट रहे हैं कि हो सकता है. इनकी ट्रेन रात तक या सुबह तक आ जाए तो यह अपने घर पहुंच सके. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म, वेटिंग हॉल और बाहर सड़क पर भी हजारों की संख्या में महिलाएं बुजुर्ग और बच्चे प्लास्टिक के पन्नियां बिछाकर बैठे हुए हैं। गर्मी और भूख से छोटे-छोटे बच्चे स्टेशन पर काफी परेशान है.