News Nation Logo

BREAKING

Banner

सोशल साइंस के बाद अब हिंदी का प्रश्नपत्र लीक,राष्ट्रीय जनता दल ने किया ट्वीट

सामाजिक विज्ञान के प्रश्न पत्र लीक होने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि दूसरे दिन शनिवार को द्वितीय पाली में अंग्रेजी की परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले प्रश्नपत्र वायरल हो गया. सोमवार को इसके बाद बताया जा रहा है कि हिंदी का प्रश्न पत्र लीक हो गया

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 22 Feb 2021, 02:40:34 PM
Tejeshwi Yadav News Nation

तेजेस्वी यादव (Photo Credit: News Nation)

पटना:

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा 2021 (Bihar Board Matric Exam 2021) इन दिनों राज्य में चर्चा का विषय बना हुआ है. मैट्रिक परीक्षा में लगातार प्रश्न पत्र लीक होने की खबर आ रही है. परीक्षा शुरू होने के बाद शुक्रवार को सामाजिक विज्ञान का प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने से पहले आउट हो गया था. अभी सामाजिक विज्ञान के प्रश्न पत्र लीक होने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि लगातार दूसरे दिन शनिवार को द्वितीय पाली में अंग्रेजी की परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले प्रश्नपत्र वायरल हाेने की सूचना पर हडकंप मच गया. सोमवार को इसके बाद बताया जा रहा है कि हिंदी का प्रश्न पत्र लीक हो गया है.

बिहार के प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया.  राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट कर लिखा है कि आज मैट्रिक परीक्षा के हिंदी का भी प्रश्नपत्र लीक हो गया. नीतीश जी आप सच का मुँह बन्द करने के लिए मीडिया पर झूठे केस थोपते जाइये. इसके अलावा आपके बस का कुछ है भी नहीं.

 

इससे पहले तेजस्वी ने ट्वीट करके लिखा- 'नीतीश जी, कितना आइना दिखाऊं? स्क्रीनशॉट में देखिए कल English पेपर की सेकंड सिटिंग का पेपर हमारे पास दोपहर 1:13 बजे आ गया था और वही प्रश्न पत्र परीक्षा में था? किसे दोष देंगे? विपक्ष या पत्रकार? ये अधिकारी आपको कहीं का नहीं छोड़ेंगे? आप इन्हीं भ्रष्ट अधिकारियों की सरेआम की सरेआम पीठ ठोकते हैं'  

इधर, पेपर लीक के मसले पर अधिकारियों का कहना था कि कुछ लोग जानबूझकर पिछले वर्षों के प्रश्‍न पत्र वायरल कर परीक्षार्थियों को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन  शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने यह मामला बिहार विधानसभा में उठा दिया, जिसके बाद मसला गरमा गया और आखिरकार सामाजिक विज्ञान का पेपर रद्द करना पड़ा.
बता दें कि मेट्रिक परीक्षा राज्य भर में 17 से 24 फरवरी तक चलेगी. राज्य भर में 16,84,466 विद्यार्थी परीक्षा देंगे. इनमें 8,37,803 छात्राएं और 8,46,663 छात्र होंगे. परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. प्रथम पाली में परीक्षा देने वाले विद्यार्थी प्रतिदिन प्रथम और दूसरी पाली वाले दूसरी में पाली में ही परीक्षा देंगे. वहीं, बोर्ड ने दस सेटों में प्रश्न पत्र तैयार किया है. प्रश्न पत्र सेट का कोड ए से लेकर जे तक दिया गया है. 

 

First Published : 22 Feb 2021, 02:11:10 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.