logo-image

शराब बेचने और पीने वालों के बाद अब इनकी खैर नहीं, उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई

वैशाली के बिदुपुर थाना क्षेत्र के राजासन दियारा क्षेत्र में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 से ज्यादा शराब की अवैध भट्टियों को ध्वस्त कर दिया है.

Updated on: 21 Dec 2022, 08:43 PM

Vaishali:

वैशाली के बिदुपुर थाना क्षेत्र के राजासन दियारा क्षेत्र में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 से ज्यादा शराब की अवैध भट्टियों को ध्वस्त कर दिया है. वहीं, बड़ी संख्या में कच्ची शराब बनाने वाले सामानों को नष्ट कर दिया गया है. इसके साथ ही 200 लीटर से ज्यादा तैयार देसी शराब को बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग ने यह कार्रवाई की है. 1 दिन पहले उत्पाद विभाग ने तहखाना वाले एक ऑटो को देसी शराब के साथ पकड़ा था. जिससे इस बात का खुलासा हुआ था कि दियारा क्षेत्र में शराब का निर्माण कर सप्लाई किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- सवाल आज का: शराब से हुई मौतों की जांच का मानवाधिकार वाला एंगल सही या गलत?

जिसके बाद जगह की रेकी कर उत्पाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए 12 से ज्यादा शराब की भट्टियों को ध्वस्त करने का काम किया है. हालांकि इस कार्रवाई में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. उत्पाद विभाग की गाड़ियों को दूर से आता हुआ देखकर ही शराब कारोबारी मौके से फरार हो गए हैं. बावजूद उत्पाद विभाग ने शराब के धंधे से जुड़े कई लोगों को चिन्हित करने का काम किया है. जिन पर मामला दर्ज कर गिरफ्तारी का विभाग द्वारा प्रयास किया जाएगा. 

वहीं, बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लागू करने के लिए उत्पाद विभाग अब इस बार शराब बेचने वाले और शराब पीने वालों के अलावे शराब बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराने वाले और इसकी फंडिंग करने वालों पर भी नकेल कसने की तैयारी कर रहा है. इस विषय में उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दुबे ने बताया कि हम लोगों ने ऑटो से शराब जब्त किया, इसे पता चला कि यह दियारा क्षेत्र में शराब बनता है. जहां से शराब लेकर बेचने का काम करता है और हम लोग अभियान में है. यहां पर ही 12 जगहों पर हम लोगों ने रेड किया है. 

जावा महुआ और 200 लीटर शराब जब्त किया है, आगे की कार्रवाई जारी है. हम लोग पहले से भी लगातार रेड कर रहे थे और भी तेजी लाएंगे. अवैध शराब का निर्माण करने वाले पर कार्रवाई करेंगे, भट्टी को ध्वस्त करेंगे. पहले से काफी नियंत्रित किया गया है और भी हम लोग अभियान में तेजी लाकर नियंत्रित करेंगे. साथ में जो लोग कारोबार करते हैं और जो लोग जमीन देते हैं, उनके अलावे जो लोग फंडिंग करते हैं, उस पर भी कार्रवाई करने का काम किया जाएगा.

रिपोर्टर- दिवेश कुमार