logo-image

सीएम नीतीश के बाद अब RJD की ओर से इफ्तार पार्टी, मुख्यमंत्री भी होंगे शामिल

सीएम नीतीश कुमार और JDU की इफ्तार पार्टी के बाद अब RJD के तरफ से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है. आज शाम 6 बजे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर ये इफ्तार पार्टी होगी.

Updated on: 09 Apr 2023, 02:15 PM

highlights

  • RJD के तरफ से इफ्तार पार्टी का किया गया आयोजन 
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इफ्तार पार्टी में होंगे शामिल 
  • चिराग पासवान को भी इफ्तार पार्टी में किया गया आमंत्रित 

Patna:

सीएम नीतीश कुमार और JDU की इफ्तार पार्टी के बाद अब RJD के तरफ से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है. आज शाम 6 बजे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर ये इफ्तार पार्टी होगी. इस दावत ए इफ्तार में राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वन एवम पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव ने संयुक्त रूप से सभी को आमंत्रित किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस इफ्तार पार्टी में शामिल होंगे. जहां इफ्तार पार्टी को लेकर राज्य में सियासत गर्म है, ऐसे में आज फिर इफ्तार पार्टी का आयोजन हो रहा है. 

चिराग पासवान भी होंगे इफ्तार पार्टी में शामिल 

इस दावत ए इफ्तार की तैयारी डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हो रही है. बताया जा रहा है कि इस इफ्तार पार्टी में जीतन राम मांझी, विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, कांग्रेस और वाम दल के तमाम नेता भी शामिल होंगे. वहीं, बड़ी बात ये है कि लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान को भी आमंत्रित किया गया और उन्होंने इस पर अपनी सहमति भी जताई है. यानि एक तरफ तो वो सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं. दूसरी तरफ वो आरजेडी की ओर अपना हाथ बढ़ा रहे हैं.   

यह भी पढ़ें : पूर्व मंत्री गायत्री देवी का पटना में हुआ निधन, कई दिनों से थी बीमार

उपेंद्र कुशवाहा ने इफ्तार पार्टी से बनाई दूरी 

दूसरी उपेंद्र कुशवाहा ने ये साफ़ कर दिया है कि वो इस बार इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं करेंगे क्योंकि उनको मानना है कि रामनवमी के दौरान हुई हिंसा के बाद इफ्तार पार्टी करना जले पर नामक छिड़कने जैसा है. दरअसल उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि "रमज़ान का पवित्र महीना चल रहा है. इफ्तार पार्टी का दौर शुरू हो गया है. मुझे भी कुछ प्रमुख जगहों से निमंत्रण मिला है/मिल रहा है. पार्टी के कई साथियों ने रालोजद की ओर से इफ्तार पार्टी के आयोजन की सलाह मुझे भी दी है. मेरी समझ से सासाराम, बिहार शरीफ आदि शहरों के वर्तमान हालात के मद्देनजर इफ्तार के नाम पर समारोह नहीं, बल्कि रोजेदारों की सहुलियत के प्रति गंभीर होना चाहिए क्योंकि फिलहाल जश्न नहीं जख्म पर मरहम की जरूरत है. शायद समारोह जले पर नमक छिड़कने जैसा ना हो जाए."