logo-image

अरुणाचल प्रदेश के बाद जदयू को मणिपुर में लगा झटका, बीजेपी में शामिल हुए 5 विधायक

बिहार में बीजेपी से अलग होकर नीतीश कुमार की अगुवाई में महागठबंधन की सरकार बनी. जिसके बाद से ही बीजेपी राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय हो गई है और इस बार जदयू को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 03 Sep 2022, 12:38 PM

Patna:

बिहार में बीजेपी से अलग होकर नीतीश कुमार की अगुवाई में महागठबंधन की सरकार बनी. जिसके बाद से ही बीजेपी राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय हो गई है और इस बार जदयू को बड़ा झटका लगा है. अरुणाचल प्रदेश के बाद अब मणिपुर में भी जदयू के विधायकों ने नीतीश कुमार का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हो चुके हैं. मणिपुर में जदयू के 6 विधायकों में से पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं. यह पहली बार नहीं है जब पूर्वोत्तर के राज्यों में जदयू के विधायकों ने पार्टी को छोड़ किसी अन्य पार्टी में मिल गए हो. इससे पहले भी जदयू के कई विधायक अपनी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं जिसको लेकर जदयू नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं. बता दें कि बिहार में जेडीयू के एनडीए में रहते हुए साल 2019  में अरुणाचल प्रदेश चुनाव में जदयू ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिसमें से 6 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे. 

दरअसल, जदयू पार्टी के अध्यक्ष ललन सिंह समेत कई बड़े नेता जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के भी कई नेता नीतीश कुमार को बतौर पीएम कैंडिडेट लॉन्च करने की बात कर रहे हैं. 2022 में हुए कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीत हासिल की थी, जिसमें मणिपुर भी शामिल था.

जदयू के इन सभी 5 विधायकों को मणिपुर विधानसभा से इसकी स्वीकृति मिल चुकी है. इसी के साथ बीजेपी मणिपुर के फेसबुक पेज पर जेडीयू से बीजेपी में शामिल होने का लेटर भी जारी किया गया.