logo-image

प्रशासन ने 16 छठ घाटों को खतरनाक किया घोषित, देखें उन घाटों की लिस्ट

सीएम नीतीश कुमार ने सख्त निर्देश दिए हैं ताकि छठव्रतियों को कोई भी परेशानी ना हो उन्होंने खुद छठ घाटों का निरीक्षण किया और इसी दौरन उन्होंने अधकारियों को निर्देश दिए हैं. जिसे लेकर अब जिला प्रशासन ने 16 छठ घाटों को खतरनाक घोषित कर दिया है.

Updated on: 27 Oct 2022, 11:54 AM

Patna:

छठ महापर्व की शुरुआत 28 अक्टूबर से होने जा रही है. 29 अक्टूबर को खरना, 30 अक्टूबर को अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य और अगले दिन सुबह उदयगामी सूर्य को अर्घ्य देने के साथ चार दिनों तक चलने वाले इस महापर्व का समापन होगा. जिसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने सख्त निर्देश दिए हैं ताकि छठव्रतियों को कोई भी परेशानी ना हो उन्होंने खुद छठ घाटों का निरीक्षण किया और इसी दौरन उन्होंने अधकारियों को निर्देश दिए हैं. जिसे लेकर अब जिला प्रशासन ने 16 छठ घाटों को खतरनाक घोषित कर दिया है.

पटना जिला प्रशासन ने 105 घाटों को चिह्नित किया था जिसमें से 16 छठ घाटों को खतरनाक घोषित किया है. जिला प्रशासन की ओर से खतरनाक गंगा घाटों की लिस्ट भी जारी कर दी गयी है.

खतरनाक घाटों की लिस्ट

1 . नारियल घाट
2 . जेपी सेतु पूर्वी घाट
3 . बांस घाट
4 . कलेक्ट्रेट घाट
5 . महेंद्रू घाट
6 . टी.एन.बनर्जी घाट
7 . अंटा घाट
8 . अदालत घाट
9 . मिश्री घाट
10. टेढ़ी घाट
11. गड़ेरिया घाट
12. नुरूद्ददीनगंज घाट
13. भरहरवा घाट
14. महाराज घाट
15. कंटाही घाट
16. गुरु गोविंद सिंह कॉलेज घाट/किला घाट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ महापर्व के मद्देनजर छठ घाटों का निरीक्षण किया. छठ व्रतियों को अर्घ्य देने में कोई परेशानी ना हो, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया. छठ व्रतियों की सुरक्षा, घाटों की सफाई एवं स्वच्छता, सुचारू आवागमन के प्रबंध तथा अन्य सुविधाओं का विशेष ख्याल रखने का भी निर्देश सीएम नीतीश कुमार ने दिया है.