News Nation Logo

तेजस्वी यादव से मिलने पटना आ रहे आदित्य ठाकरे, जानिए-क्या है कारण?

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 22 Nov 2022, 08:12:31 PM
tejasvi yadav and aditya thackeray

आदित्य ठाकरे (बाएं) और तेजस्वी यादव (Photo Credit: File Photo)

highlights

. एक दिवसीय बिहार दौरे पर आदित्य ठाकरे

. डिप्टी CM तेजस्वी यादव से करेंगे मुलाकात

Patna:  

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे कल यानि 23 नवंबर को एकदिवसीय बिहार दौरे पर आ रहे हैं. पटना में आदित्य ठाकरे सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे. हालांकि, इस मुलाकात और दौरे के पीछे क्या कारण है इसके बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं मिल पा रही है. बता दें कि महाराष्ट्र की सत्ता से शिवसेना के बाहर होने के बाद से ही आदित्य ठाकरे संगठन को बढ़ाने में सक्रिय रूप से जुटे हुए हैं.

मुंबई नगर निगम चुनाव नजदीक है और सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. बुधवार 23 नवंबर को शिवसेना ठाकरे गुट के नेता और युवा सेना के मुखिया विधायक आदित्य ठाकरे बिहार दौरे पर आएंगे. वो यहां डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे. आदित्य ठाकरे तेजस्वी यादव के साथ सद्भावना बैठक करेंगे. इस मौके पर आदित्य ठाकरे के साथ शिवसेना सचिव, सांसद अनिल देसाई और शिवसेना नेता और सांसद प्रियंका चतुर्वेदी समेत पार्टी के कुछ प्रमुख नेता भी रहेंगे.

इसे भी पढ़ें-बंगले की लड़ाई 'गुर्गा' और 'रोड छाप' पर आई, इन नेताओं की फिसली जुबान!

लगातार काम कर रहे हैं आदित्य ठाकरे

उद्धव ठाकरे स्वास्थ्य कारणों की वजह से ज्यादा हिलने-डुलने में असमर्थ हैं, इसलिए आदित्य ठाकरे ही एक तरह से संगठन की कमान संभाले हुए हैं. इससे पहले शिवसेना के बागी गुट के नेताओं के विधानसभा क्षेत्रों का भी आदित्य ठाकरे ने दौरा किया था. 

राहुल गांधी से भी मिले थे आदित्य ठाकरे

इससे पहले 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी और आदित्य ठाकरे की आमने-सामने मुलाकात हुई थी. राहुल गांधी के साथ आदित्य ठाकरे ने भी कुछ दूरी तय की थी. इस पर शिवसेना प्रवक्ता व सांसद संजय राउत ने कहा था, 'देश में संविधान और लोकतंत्र को कुचला जा रहा है. हम इसे बचाने के लिए एक साथ आए हैं. लोकतंत्र के लिए दो अलग-अलग पार्टियों के एक साथ आने में क्या गलत है?' ये पूचने पर कि दो युवा नेताओं राहुल गांधी और आदित्य ठाकरे में देश का नेतृत्व करने की क्षमता है? पर संजय राउत ने कहा था कि ये दोनों युवा नेता देश में ऊर्जा का संचार करेंगे.

First Published : 22 Nov 2022, 07:59:53 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.