News Nation Logo

Crime: पुलिस पर हमला करने वालों पर कार्रवाई, एक महिला समेत 6 लोगों को किया गिरफ्तार

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 29 Nov 2022, 03:12:39 PM
hjp police

पुलिस पर हमला करने वालों पर कार्रवाई (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

highlights

. पुलिस पर हुए हमला मामले में कार्रवाई

. महिला समेत 6 लोगों को किया गया गिरफ्तार

 

Vaishali:  

वैशाली जिले के हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र से खबर आई है, जहां गदाई सराय इलाके में हुए पुलिस पर हमला मामले में पुलिस ने एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में 25 नामजद समेत 150 अज्ञात लोगों पर सदर थाना में मामला दर्ज किया गया है. इन सभी लोगों पर पुलिस टीम पर हमला किए जाने का आरोप है. सदर थाना में मामला दर्ज किए जाने के बाद आरोपी को पकड़ने के लिए सदर थाने के पुलिस गदाई सराय गांव और आसपास के इलाकों में छापेमारी कर रही है. इसी क्रम में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों को पूछताछ के बाद न्यायालय लाया गया और फिर जेल भेज दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- खगड़िया में नशे में धुत होकर प्रिंसिपल पहुंचा स्कूल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपियों में रामबाबू चौधरी, राहुल कुमार, सोनू कुमार, भोला साह और एक महिला विमला देवी सहित एक अन्य शामिल है. इसमें से वैशाली एसपी मनीष ने बताया कि सदर थाना अंतर्गत गदाई सराय में नशे में धुत होकर एक व्यक्ति के हंगामा करने की सूचना पर पुलिस गई थी, उसको पकड़ कर ला रही थी. इसी बीच कुछ लोगों ने व्यवधान डाला, जिसमें पुलिस ऑफिसर को चोट लगी है और गाड़ी को भी क्षति पहुंची है. जिसके बाद पुलिस टीम बनाकर अतिरिक्त बल प्रदान की गई और 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और जेल भेजा गया. इस मामले को सदर थाना में दर्ज किया गया है. गिरफ्तार 6 लोगों में एक महिला भी शामिल है, जो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, उनका मेडिकल कराया जा रहा है. 

क्या था मामला
बता दें कि सदर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के गदाई सराय गांव में एक व्यक्ति शराब पीकर हंगामा कर रहा है. साथ ही स्थानीय निवासी एक व्यक्ति अपने घर पर शराब का बिक्री कर रहा है. सूचना मिलते ही सदर थाना के पुलिस गदाई सराय पहुंचे और सघन छापेमारी अभियान चलाया. पुलिस को अचानक देख आरोपी भागने लगा, जिसको भागता देख पुलिस ने उसका पीछा किया. छापेमारी के दौरान दो पॉलिथीन में 10 लीटर देसी शराब जब्त किया गया. जिसको गिरफ्तार कर ले जाने के क्रम में उग्र लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. 

पथराव के दौरान पुलिस की गाड़ी का शीशा टूट गया. इस दौरान एक महिला पुलिसकर्मी समेत तीन पुलिस के जवान जख्मी हो गए थे. हालांकि बाद में बड़ी संख्या में पुलिस दोबारा गदाई सराय पहुंची और पुलिस ने भी जमकर लाठियां चार्ज किया. जिसमें 12 से ज्यादा महिला और पुरुष दोनों जख्मी हुए हैं. कई लोगों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. इस मामले में पुलिस पर स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया था कि शादी वाले घर में भी पुलिस ने लोगों की पिटाई की है. यहां तक की दुल्हन के साथ में पिटाई की गई है, जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

रिपोर्टर- दिवेश कुमार

First Published : 29 Nov 2022, 03:12:39 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.