logo-image

हाजीपुर में चोरी के आरोपी की जमकर पिटाई, मारपीट का वीडियो वायरल

हाजीपुर में एक बार फिर भीड़तंत्र की तस्वीरें देखने को मिली है.

Updated on: 19 Sep 2022, 03:32 PM

Hajipur:

हाजीपुर में एक बार फिर भीड़तंत्र की तस्वीरें देखने को मिली है. जहां चोरी करने वाले आरोपी के साथ लोगों ने बेरहमी से पिटाई की. आरोपी लोगों से मिन्नतें करता रहा, लेकिन लोगों ने उसकी एक न सुनी. हालांकि पुलिस के बीच-बचाव के बाद आरोपी की जान बची. बीते कुछ दिनों से बिहार में न्याय के नाम पर भीड़तंत्र की जो भयानक तस्वीरें सामने आई है. उसे देख किसी के भी होश फाख्ता हो जाए. ऐसी ही तस्वीर सामने आई है. जहां बाइक चोरी के आरोपी के साथ लोगों की भीड़ ने मारपीट की. मारपीट की ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

वायरल वीडियो हाजीपुर के महुआ थाना क्षाना इलाके के शेरपुर का है. जहां छतवारा बाजार में एक युवक ने बाइक चोरी करने की कोशिश की, लेकिन स्थानीय लोगों ने युवक को रंगे हाथों पकड़ लिया. लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले करने के बजाय उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. देखते ही देखते लोगों की संख्या बढ़ती गई और आरोपी पर लात-घूसों की बरसात हो गई. इस दौरान आरोपी हाथ जोड़कर लोगों से मिन्नतें करता रहा लेकिन बेकाबू भीड़ ने उसकी एक न सुनी और लात घूसों और डंडों से उसकी पिटाई करते रहें.

भीड़ में मौजूद लोगों में से ही किसी ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बीच-बचाव कर किसी तरह उसकी जान बचाई और आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया. आरोपी की पहचान कर ली गई है. वहीं, पुलिस का कहना है कि वीडियो की पुष्टी होने के बाद मारपीट करने वाले आरोपियों पर भी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन मारपीट की इन तस्वीरों ने कहीं न कहीं शासन-प्रशासन की चिंता जरूर बढ़ा दी है. क्योंकि बीते कुछ दिनों से बिहार में लगातार ऐसी मारपीट की घटनाएं सामने आ रही है. कभी बच्चा चोरी के शक में तो कभी बाइक चोरी के आरोप में भीड़ लोगों को निशाना बना रही है. ऐसा नहीं है कि बाइक चोरी करने वाला युवक सजा के काबिल नहीं है. उसे सजा मिलनी चाहिए, लेकिन कानून के मुताबिक. भीड़ को कानून अपने हाथों में लेने का कोई अधिकार नहीं है.

रिपोर्ट : देवेश कुमार