News Nation Logo

BREAKING

Banner

जिस तहसील में है सीएम नीतीश कुमार का घर वहां गिरी पानी की टंकी

8 महीने पहले नीतीश कुमार के होम ब्लॉक में सार्वजनिक स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग विभाग (पीएचईडी) द्वारा बनाई गई इस टंकी को लेकर ग्रामीण लगातार शिकायत कर रहे थे. ग्रामीणों का कहना था कि इस टंकी को बनाने में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Feb 2021, 03:37:32 PM
Bihar Chief Minister Nitish Kumar

सीएम नीतीश कुमार (Photo Credit: IANS)

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट 'हर घर नल का जल' को सोमवार को जबरदस्त झटका लगा है. दरअसल, इस प्रोजेक्ट के तहत बनाई गई पानी की टंकी भरभराकर गिर गई है, वो भी और कहीं नहीं बल्कि उसी तहसील में जहां उनका घर है. यह हादसा नालंदा जिले के हरनौत तहसील के अंतर्गत आने वाले बस्ती गांव में हुआ है. 8 महीने पहले नीतीश कुमार के होम ब्लॉक में सार्वजनिक स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग विभाग (पीएचईडी) द्वारा बनाई गई इस टंकी को लेकर ग्रामीण लगातार शिकायत कर रहे थे. ग्रामीणों का कहना था कि इस टंकी को बनाने में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है.

वहीं पीएचईडी के जूनियर इंजीनियर ने अभय सिंह ने इन दावों को नकारते हुए कहा, "जांच में पता चला है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने टैंक के नट बोल्ट खोल दिए थे, जिसके कारण वह गिर गई. हम घटना की जांच कर रहे हैं और जल्द ही आरोपी को खोज लेंगे." हालांकि उन्होंने हरनौत ब्लॉक के मुधरी, सिलाव और अन्य करीबी गांवों में पानी के कई ओवरहेड टैंक गिरने की बात स्वीकार कर ली है. बता दें कि नीतीश कुमार सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का मकसद गांवों में हर घर में पीने का पानी उपलब्ध कराना है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Feb 2021, 03:34:18 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.