News Nation Logo
Banner

कोरोना वैक्सीन पर दुष्प्रचार करने वालों को संजय जायसवाल ने दी नसीहत, कह डाली ये बात

संजय जायसवाल ने सोमवार को कहा कि देश में कुछ विपक्षी दलों और अराजक तत्वों ने देशहित के सभी कामों का विरोध करने की नीति सी बना ली है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Jan 2021, 09:27:36 AM
Sanjay Jaiswal

बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

कोरोना वैक्सीन के खिलाफ की जा रही बयानबाजी को निराधार और मनगढ़ंत बताते हुए भाजपा बिहार इकाई के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने सोमवार को कहा कि देश में कुछ विपक्षी दलों और अराजक तत्वों ने देशहित के सभी कामों का विरोध करने की नीति सी बना ली है. उन्होंने स्वदेशी वैक्सीनों पर दुष्प्रचार बंद करने की नसीहत देते हुए कहा कि प्लस पोलियो अभियान के समय भी इस तरह के कुछ तत्व सक्रिय थे. डॉ. जायसवाल ने यहां कहा कि देश में कुछ विपक्षी दलों और अराजक तत्वों ने देशहित के सभी कामों का विरोध करने की नीति सी बना ली है.

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के समर्थन में जाप निकालेगी 'किसान-मजदूर रोजगार यात्रा' 

उन्होंने कहा कि जिस कोरोना वैक्सीन के स्वदेशी निर्माण पर आज पूरा देश गर्व कर रहा है, यह लोग अब उसकी खिलाफत भी करने लगे हैं. बीजेपी नेता ने कहा, 'दरअसल स्वदेशी वैक्सीनों का विरोध सिर्फ बहाना है, हकीकत में इन्हें यह बर्दाश्त ही नहीं हो रहा है कि इनके लाख विरोध के बावजूद 'मेक इन इंडिया' अभियान सफल कैसे हो रहा है. यही वजह है कि यह तत्व कोरोना वैक्सीन के खिलाफ ऊटपटांग बयानबाजी कर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं.'

यह भी पढ़ें: पड़ोसी के साथ प्रेम-प्रसंग पड़ा भारी, पहले काटा प्राइवेट पार्ट फिर की निर्मम हत्या

डॉ. जायसवाल ने याद दिलाते हुए कहा कि पल्स पोलियो अभियान के समय भी इस तरह के कुछ तत्व सक्रिय थे. पोलियो वैक्सीन दिए जाने के दौरान भी विभिन्न प्रकार की अफवाहें फैलाई गई थीं, लेकिन लोगों ने टीका लगवाया और आज भारत पोलियो से मुक्त हो चुका है. उन्होंने कहा कि स्वदेशी वैक्सीन के खिलाफ दुष्प्रचार सिर्फ विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है. जो लोग अपने शासनकाल में स्वदेशी उद्यमों को सशक्त करने का सोच भी नहीं पाए थे, वही लोग देश के वैज्ञानिकों की मेहनत के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं.

First Published : 05 Jan 2021, 09:27:36 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.