News Nation Logo

आरा की बेटी पहुंची KBC की हॉट सीट पर, महानायक करेंगे सवाल

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 07 Sep 2022, 12:57:38 PM
aara daughter rajni

आरा की बेटी पहुंची KBC की हॉट सीट पर (Photo Credit: फाइल फोटो)

Aara:  

बिहार के आरा जिले की एक बेटी ने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसकी चर्चा आज पूरा बिहार कर रहा है. आरा की बेटी और बहू रजनी मिश्रा मशहूर टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में गुरुवार को दिखने वाली है. रजनी कार्यक्रम के हॉट सीट पर बैठकर कार्यक्रम के होस्ट और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देती दिखेंगी. रजनी मिश्रा के केबीसी के सीट पर पहुंचने पर शहरवासी काफी उत्साहित हैं. रजनी गुरुवार को अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देंगी, अब देखना यह है कि रजनी कितनी धनराशि वहां से जीत पाती हैं. रजनी का जन्म 1991 में हुआ था, वो पढ़ लिखकर अधिकारी बनना चाहती थीं.

18 वर्ष के उम्र में कर दी गई थी रजनी की शादी
रजनी की शादी महज 18 साल की उम्र में ही करा दी गई थी. इस वजह से रजनी का अधिकारी बनने का सपना अधूरा रह गया था, लेकिन रजनी ने पढ़ना नहीं छोड़ा. मैट्रिक तक खंडवा मध्य प्रदेश से शिक्षा लेने के बाद एमवी कॉलेज बक्सर से इंटर और बीए (मनोविज्ञान) से डिग्री प्राप्त किया. इसके बाद रजनी ने वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा से एमए और बीएड किया. इस साल सीटेट भी पास कर लिया है. वर्तमान समय में शिक्षक बनने की ख्वाहिश है. रजनी के पति इंजीनियर गोपाल तिवारी शहर के पकड़ी मोहल्ला निवासी स्वर्गीय रामप्रवेश तिवारी के पुत्र हैं, जो वर्तमान में दुर्गापुर में रहते हैं.

पहली बार मिली नाकामयाबी के बाद भी नहीं मानी हार
दुर्गापुर प्लांट में कार्यरत अपने पति इंजीनियर गोपाल जी तिवारी के साथ रह रही रजनी को एक पुत्र अभिराज तिवारी और पुत्री अभी का तिवारी है. रजनी पहली बार गत वर्ष जून माह में कोलकाता एडिशन में शामिल हुई थी, लेकिन इनमें इनका चयन नहीं हुआ था. उसके बाद रजनी ने अपनी कमियों को दूर किया. सफलता हाथ नहीं लगने के बाद भी हार नहीं मानी और दूसरी बार 21 जून को कोलकाता में ऑडिशन हुआ. 2 माह के बाद चयन होने की सूचना आई और मुंबई बुलाया गया. 29 अगस्त को 10 प्रतिभागियों के बीच बैठने का मौका मिला. इसमें कम समय में सबसे तेज और सही जवाब देने के कारण तीसरे राउंड में चौथे स्थान पर चयन हुआ है. रजनी के पति ने बताया कि रजनी प्रतिदिन लगभग 3 घंटे तक पढ़ाई करती थी.

पति को पत्नी पर गर्व
रजनी ने पति ने बताया कि मुझे गर्व है कि मेरी पत्नी बिहार का केबीसी की हॉट सीट पर प्रतिनिधित्व कर रही है. इधर, विशेषकर बच्चियों की शिक्षा और उनके सपने के प्रति लापरवाह अभिभावकों से दुखी रजनी ने कहा कि मेरे सभी माता-पिता से अपील है कि वह अपने बच्चों को खूब पढ़ाएं और उनके सपनों का वक्त पूरा कराएं। ताकि उनके बच्चे भी अपने माता-पिता का नाम रौशन करें.

Reporter- VISHAL SINGH

First Published : 07 Sep 2022, 12:57:38 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.