logo-image

आमिर सुबहानी साइबर क्राइम के हुए शिकार, अपराधियों ने अकाउंट से उड़ाए 90 हजार रुपये

रविवार को साइबर अपराधियों ने बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अकाउंट से पैसे उड़ा लिए. आमिर सुबहानी ने तुरंत ईओयू को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद जालसाज को टीम ने धर दबोचा. उनके खाते से कुल 90,000 रुपये की धोखाधड़ी की जा रही थी

Updated on: 24 Oct 2022, 01:55 PM

Patna:

बिहार में साइबर क्राइम बढ़ते ही जा रहा है. आए दिन लोग इसका शिकार हो रहें हैं. लोगों के अकाउंट से लाखों रुपए गायब हो जातें हैं.अब तो इनका मनोबल इतना बढ़ गया है कि बड़े बड़े अधिकारियों को भी ये अपना निशाना बना रहें हैं. रविवार को साइबर अपराधियों ने बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अकाउंट से पैसे उड़ा लिए. आमिर सुबहानी ने तुरंत ईओयू को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद जालसाज को टीम ने धर दबोचा.

बताया जा रहा है कि आमिर सुबहानी के अकाउंट से पैसे निकाल लिए गए हैं. उनके खाते से कुल 90,000 रुपये की धोखाधड़ी की जा रही थी. लेकिन गनीमत रही कि उन्होंने तुरंत एक्शन लिया और ईओयू को इसकी जानकारी दी. हालांकि जालसाज पैसे की निकासी नहीं कर सका था. 90,000 रुपये को बैंक खाते में ब्लॉक कर दिया गया था. फिलहाल वहीं, आगे की कार्रवाई जारी है.

मामले को गंभीरता से लेते हुए ईओयू की टीम ने तुरंत कारवाई की और साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. फ्रॉड के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है. इस मामले के बाद अन्य अधिकारियों के बीच भी हड़कंप सा मच गया है कि आखिर कोई बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी से धोखाधड़ी करने की हिम्मत कैसे कर सकता है.